News Nation Logo
Banner

फाइनल में न्यूजीलैंड की हार पर बोले पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी

न्यूजीलैंड (New Zealand ) के खिलाड़ी घर लौटने पर निराश होंगे, लेकिन फाइनल में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है

IANS | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 16 Jul 2019, 04:30:59 PM
हार के बाद निराश न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान

नई दिल्‍ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand ) के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का मानना है कि टीम को विश्व कप (ICC World Cup 2019) के अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए और आगे के मैचों के लिए इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए. विटोरी ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा कि इस विश्व कप (ICC World Cup 2019) फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (New Zealand ), दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया.उन्होंने कहा, "दोनों टीमें शानदार थी. प्रत्येक समय दोनों टॉप पर थी और फिर उन्होंने इसे अपने नियंत्रण में लिया. इसलिए आप इस मैच के कई हिस्सों का विश्लेषण कर सकते हैं. "

विटोरी ने साथ ही कहा, "न्यूजीलैंड (New Zealand ) के खिलाड़ी घर लौटने पर निराश होंगे, लेकिन फाइनल में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उस पर उन्हें हमेशा गर्व होना चाहिए. "पूर्व कप्तान ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, "जिम्मी नीशम ने शानदार काम किया. लॉकी फग्र्यूसन ने बेहतरीन विकेटें लीं. टॉम लाथम ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. इस मैच से नकारात्मक चीजों के बजाय सकारात्मक चीजें ज्यादा हैं. "

यह भी पढ़ेंः अतिरिक्त रन विवाद पर आखिरकार ICC ने तोड़ी चुप्पी, ECB ने किया खारिज

पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर ने साथ ही इंग्लैंड की भी तारीफ की, जिन्होंने घरेलू दर्शकों के सामने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, "इंग्लैंड ने तीन अन्य सेमीफाइनलिस्ट टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. इस तरह के प्रदर्शन को आप कम नहीं आंक सकते. "

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: क्रिकेट के जबरा फैन्‍स में यह बिल्‍ली भी, नाम है ब्रायन जिसका Twitter अकाउंट भी है

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने मंगलवार को कहा कि ‘फाइनल कोई नहीं हारा है.’ पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने न्यू जीलैंड से सहानुभूति जताई है. निर्धारित समय और सुपर ओवर में स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.

यह भी पढ़ेंः 1983 की विश्‍व विजेता टीम के खिलाड़ियों को मिले थे जितने रुपए उतने में विराट का पानी भी नहीं मिलता

बता दें इंग्लैंड (England) ने रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर मात दी. इंग्लैंड (England) की पारी के आखिरी ओवर में दो रन आउट हुए जिससे मैच सुपर ओवर में गया. यहां भी मैच टाई रहा और मैच का नतीजा बाउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर निकला.

यह भी पढ़ेंः Word Cup 2019: विश्‍व कप के इन धुरंधरों ने बनाए कई कीर्तिमान, इन्‍हें तोड़ना मुश्‍किल

आईसीसी (ICC) के इस 'बाउंड्री के आधार पर जीत' वाले नियम की विश्व कप (World Cup) के बाद काफी आलोचनाएं हो रही हैं. कई लोगों और प्रशंसकों को यह पच नहीं रहा है कि विश्व कप (World Cup) के विजेता का फैसला इस बात से किया गया कि किसने ज्यादा बाउंड्रीज मारीं. इंग्लैंड (England) ने रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर मात दी.

First Published : 16 Jul 2019, 04:30:59 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.