logo-image

भारत-पाकिस्तान मैच के समय नहीं मिलने वाले अब होटल, लाखों में पहुंच गई है कीमत

ICC World Cup 2023 : अगर आप भी वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला हाईवोल्टेज मैच देखने के लिए अहमदाबाद जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है...

Updated on: 16 Aug 2023, 02:16 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए फैंस के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. इसके अलावा इवेंट का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए अभी टिकटों की बिक्री शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन अहमदाबाद के होटलों की कीमत आसमान छूने लगी है. इतना ही नहीं फ्लाइट की टिकटें भी काफी ज्यादा महंगी हो गई हैं. जिसे अफॉर्ड करना वाकई फैंस के लिए आसान नहीं होने वाला है.

होटल हुए हद से ज्यादा महंगे

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अगर आप भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले को अहमदाबाद जाकर देखने के बारे में सोच रहे हैं. तो ये बात जान लीजिए की ये काफी एक्सपेंसिव होने वाला है. असल में, जैसे ही टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हुआ था, तभी होटलों की कीमतें बढ़ने लगी थीं और अब बताया जा रहा है कि थ्री स्टार से फाइव स्टार होटल का किराया 20 हजार से ढ़ाई लाख रुपये तक पहुंच गया है.

होटल एसोसिएशन का कहना है कि प्रेसिडेंशिएल स्वीट की बुकिंग की कीमत एक लाख रुपये से लेकर ढ़ाई लाख रुपये तक हो रही है. उनका कहना है कि, जब टूर्नामेंट की टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी तब अहमदाबाद के 100 किलोमीटर के दायरे में भी होटल नहीं मिलेंगे. शहर के सभी छोटे-बड़े होटल, यहां तक कि फ्लैट्स में भी जगह नहीं मिलेगी. होटल ही नहीं फ्लाइट के टिकटों की कीमत भी 13 से 15 अक्टूबर के बीच 5 गुना अधिक देखने को मिलेगी. 

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकट रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें, कहां और कैसे होगी बुकिंग

14 अक्टूबर को होगा भारत - पाकिस्तान मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को खेला जाने वाला था. लेकिन अहमदाबाद में त्यौहार के सेलिब्रेशन के मद्देनजर इसकी तारीख में बदलाव कर दिया गया है और अब महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. बता दें, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें 1 लाख 32 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि लाख से भी अधिक संख्या में क्रिकेट फैंस IND vs PAK मैच देखने के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे, तो वहां क्रिकेट का मेला लग जाएगा.