logo-image

आईसीसी वर्ल्‍ड कप (ICC World Cup 2019): क्या मयंक अग्रवाल तोड़ पाएंगे अजय जडेजा का रिकॉर्ड

ICC World Cup 2019: विजय शंकर को चोट लगने के बाद उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है. मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Updated on: 02 Jul 2019, 03:57 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी वर्ल्‍ड कप (ICC World Cup 2019): एक ओर जहां विश्वकप के सेमीफाइनल में शामिल होने के लिए रेस शुरू हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्याओं से जूझ रही है. गौरतलब है कि विजय शंकर को चोट लगने के बाद उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी दिलाने का करिश्‍मा करने वाले दिनेश कार्तिक को क्‍या आज मौका देंगे विराट कोहली?

मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल, कहा ये जा रहा है कि मयंक के पास अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव नहीं है. वहीं अगर वो टीम में शामिल होते हैं तो ये उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा.

यह भी पढ़ें: भारत को जीतना है तो बांग्‍लादेश के इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

अबतक 6 खिलाड़ी विश्वकप से शुरू कर चुके हैं कैरियर
भले ही मयंक अग्रवाल के भारतीय टीम में शामिल होने की आलोचना की जा रही है. अगर वो विश्वकप में भारतीय टीम की ओर से खेलते हैं तो विश्वकप के 27 साल के इतिहास में पहली बार होगा कि कोई खिलाड़ी विश्वकप की भारतीय टीम में शामिल हुआ हो. बता दें कि अबतक 6 खिलाड़ी विश्वकप से अपने कैरियर की शुरुआत कर चुके हैं. हालांकि मयंक के आज बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलने की संभावना ना के बराबर है. माना जा रहा है कि मयंक श्रीलंका के खिलाफ मैच खेल सकते हैं. मंयक को 2 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है.

यह भी पढ़ें: World Cup : आज बांग्‍लादेश से हार गया भारत तो श्रीलंका के खिलाफ होगी करो या मरो की स्‍थिति

करीब 27 वर्ष पहले 1991-92 के विश्वकप में अजय जडेजा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदार्पण किया था. जडेजा ने 28 फरवरी 1992 को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था. वहीं 1975 के विश्वकप में एक साथ 3 खिलाड़ियों ने अपना कैरियर शुरू किया था. 7 जून को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए अंशुमान गायकवाड़, मोहिंदर अमरनाथ और करसन घावरी ने अपने वनडे कैरियर की शुरुआत की थी.