logo-image

World Cup 2019: आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराने के बाद बोले क्रिस गेल- मेरा अंतिम विश्व कप अच्छा नहीं रहा

गेल ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर चैनल से बात करते हुए कहा, 'मुझे अभी कुछ और मैच खेलने हैं, इसलिए देखते हैं कि क्या होता है

Updated on: 05 Jul 2019, 10:05 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज ने गुरुवार को बेशक अफगानिस्तान को मात दे कर आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World 2019) का विजयी अंत किया लेकिन यह उसकी इस विश्व कप में नौ मैचों में सिर्फ दूसरी जीत थी. टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल का यह आखिरी विश्व कप भी था. गेल निराश हैं कि उनका आखिरी विश्व कप अच्छा नहीं रहा. गेल ने पहले ही कह दिया था कि इस विश्व कप के बाद भारत के विंडीज दौरे के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. गेल को हालांकि क्रिकेट के महाकुंभ से विजयी विदाई मिली लेकिन यह बल्लेबाजी टीम के प्रदर्शन से निराश भी हैं.

गेल ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर चैनल से बात करते हुए कहा, 'मुझे अभी कुछ और मैच खेलने हैं, इसलिए देखते हैं कि क्या होता है. मेरे नजरिए से विश्व कप अच्छा नहीं रहा, लेकिन इसमें हम कुछ नहीं कर सकते. निश्चित ही यह मेरा आखिरी विश्व कप था. मैं ट्रॉफी उठाना पसंद करता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ,' गेल ने कहा, 'जिंदगी चलती रहती है. मैं इस पल क्या महसूस कर रहा हूं वो शब्दों में बयां नहीं हो सकता.'

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: आज बांग्लादेश से टॉस हारते ही विश्व कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान

टीम के भविष्य को लेकर गेल ने कहा, 'शिमरन हेटमायेर, शई होप, निकोलस पूरन के रहते टीम का भविष्य उज्जवल लग रहा है. उनके पास जेसन होल्डर जैसा युवा कप्तान भी है. मेरे लिए अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ कुछ वनडे मैच खेलना, सीपीएल जैसे टूर्नामेंट्स में कुछ टी-20 मैच और फिर कनाडा में टी-20 मैच खेलना है.' गेल ने अपने आखिरी विश्व कप में नौ मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन बनाए. उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा. गेल ने इस विश्व कप में दो अर्धशतक जमाए जबकि एक भी शतक उनके हिस्से नहीं आया.

बता दें, लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में खेले गए दोनों ही टीमों के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान की घटिया फील्डिंग और गेंदबाजी की मदद से विंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 311 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और दूसरे ही ओवर में कप्तान गुलबदीन नैब सिर्फ 5 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'चहल टीवी' पर क्‍या आपने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली का यह इंटरव्‍यू देखा

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी विंडीज की शुरुआत भी काफी खराब रही. विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेल रहे क्रिस गेल सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. गेल को दौलत जादरान ने आखिरी मैच में बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और वापस पवेलियन भेज दिया. गेल का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए शाई होप ने इविन लुइस के साथ मिलकर 88 रनों की शानदार साझेदारी की. हालांकि ये पार्टनरशिप 100 रनों की नहीं हो सकी और राशिद खान ने इविन लुइस को 58 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. लुइस का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए शिमरॉन हेटमायर ने आतिशबाजी शुरु कर दी.