Advertisment

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के पहले मैच के बाद शोएब अख्तर ने इंडियन टीम पर लगाए ये गंभीर आरोप

अख्तर ने कहा कि मैंने उड़ती उड़ती बात सुनी है कि भारत अपनी मर्जी की विकटें बनवा रहा है.

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के पहले मैच के बाद शोएब अख्तर ने इंडियन टीम पर लगाए ये गंभीर आरोप

शोएब अख्तर

ICC World Cup 2019: साउथ अफ्रीका (South Africa) और टीम इंडिया (Team India) के बीच खेले गए मैच को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Former pakistani bowler Shoaib Akhtar) ने टीम इंडिया के लिए बड़ी बात बोली है. उन्होंने अपने वीडियो में इंग्लैंड (England) में साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के मैच के दौरान टीम इंडिया पर आरोप लगाया है कि इस मैच में इंडियन टीम के मन मुताबिक पिच बनाई गई. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मैं इस बात को नहीं मानता.

Advertisment

अख्तर ने कहा कि मैंने उड़ती उड़ती बात सुनी है कि भारत अपनी मर्जी की विकटें बनवा रहा है. इसके पीछे वो यह कारण बता रहे हैं कि आईसीसी की 80-90 फीसदी फंडिंग इंडिया से होती है. इसलिए इंडिया इस चीज का गलत इस्तेमाल कर सकता है और अपने फेवर में विकटें बनवा सकता है. हालांकि उन्होंने इस बात की भी जिक्र किया है कि यह एक अफवाह ही है. इसका कोई ठोस आधार नहीं है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस बल्लेबाज ने कहा- शरीर ने साथ दिया तो विश्व कप के बाद भी खेलेंगे

शोएब ने आगे कहा कि अगर एक बार यह मान भी लिया जाए कि भारत अपनी मन-मर्जी की खबरें बनवा भी रहा है तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस तो हिन्दुस्तान के हाथ में था नहीं. विकेट भी ठीक था. साउथ अफ्रीका ने टॉस भी जीता, लेकिन वो अच्छा नहीं खेले.

Advertisment

अख्तर ने कहा कि अगर भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम बेहतर खेलती और 270-280 का स्कोर करती तो भारत के लिए मुश्किल हो सकती थी. उन्होंने कहा कि 50 ओवर तक बल्लेबाजी तो की ही जा सकती थी, लेकिन साउथ अफ्रीका यह नहीं कर पाई.

अख्तर ने कहा कि अगर यह वर्ल्ड कप हिन्दुस्तान में हो रहा होता तो मैं एक बार यह मान भी लेता कि वो अपनी मर्जी से पिच बनवा रहा है. लेकिन यह वर्ल्ड कप तो इंग्लैंड में हो रहा है. जहां विकेट से छेड़छाड़ करना असंभव है. उन्होंने कहा कि जो गाइडलाइंस होती है उसी को फॉलो किया जाता है. इसे लेकर पिच बनाने वाले को प्रभावित नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें: World Cup, AUS vs WI: चैंपियन की तरह खेला ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज 15 रनों से हारा

Advertisment

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की जीत के बाद इस बात को हवा देने की कोशिश की जा रही है जो कि गलत है. क्योंकि हिन्दुस्तान अपनी काबिलियत की वजह से जीता है. आपको मानना पड़ेगा कि भारत एक बेहतर टीम है.

बुधवार को खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में कोहली की सेना ने साउथ अफ्रीका की टीम को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया. टीम इंडिया का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 जून को होना है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अख्तर ने कहा कि मैंने उड़ती उड़ती बात सुनी है कि भारत अपनी मर्जी की विकटें बनवा रहा है. 
  • इसके पीछे वो यह कारण बता रहे हैं कि आईसीसी की 80-90 फीसदी फंडिंग इंडिया से होती है.
  • इसलिए इंडिया इस चीज का गलत इस्तेमाल कर सकता है और अपने फेवर में विकटें बनवा सकता है.
England INDIA Former Pakistani Bowler Shoaib Akhtar South Africa india-vs-south-africa Icc World Cup 2019
Advertisment
Advertisment