News Nation Logo
Banner

सबसे बड़ा सवालः सेमीफाइनल में किस टीम से दो-दो हाथ करेगी टीम इंडिया, देखें समीकरण

भारत, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पहले ही अंतिम-4 के रेस से बाहर हो चुके हैं.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 06 Jul 2019, 10:43:24 AM

नई दिल्‍ली:

वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में आज यानी शनिवार को टूर्नामेंट का 44वां मुकाबला लीड्स में भारत और श्रीलंका के बीच है. वहीं, 45वां मुकाबला मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा. भारत, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पहले ही अंतिम-4 के रेस से बाहर हो चुके हैं. अब सेमीफाइनल में किस टीम का मुकाबला किस टीम से होगा? ये शनिवार को होने वाले दो मैचों के बाद ही तय हो पाएगा. पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर में 9 जुलाई को होगा जबकि दूसरा बर्मिंघम में 11 जुलाई को होगा.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के बीच आज सबसे बड़ा सवाल यह है कि सेमीफाइनल में विराट की सेना का मुकाबला किससे होगा. इस सवाल का जवाब आज यानी शनिवार 6 जुलाई को होने वाले दो मुकाबलों के नतीजे पर निर्भर है.

यह भी पढ़ेंः IND Vs SL: आज हिट मैन रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड

पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच और दूसरा ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच है. अगर श्रीलंका से भारत जीत जाता है और द. अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया हार जाता है तो टीम इंडिया अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी. ऐसे में उसे चौथे नंबर की टीम यानी न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा.

अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों जीते तो

अगर आज भारतीय टीम श्रीलंका को हरा देती है और ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका को तो फिलहाल जो अंक तालिका में रैंक है, उसमें कोई बदलाव नहीं होगा, यानी भारत का मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019 सेमीफाइनल का सफरः दिग्‍गज टीमों पर भारी पड़ी विराट की सेना

इंग्‍लैंड अब तक 5 बार सेमीफाइनल खेल चुका है. न्यूजीलैंड की टीम 7 बार सेमीफाइनल खेल चुकी. जहां तक टीम इंडिया की बात करें तो वह 7 बार और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 8 बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है.

First Published : 06 Jul 2019, 10:43:24 AM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.