logo-image

IND Vs PAK: इंडिया-पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले ही सट्टा बाजार का चढ़ा पारा

पुलिस के अनुमान के मुताबिक इस मैच को लेकर दिल्ली एनसीआर में सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार चला गया है।

Updated on: 16 Jun 2019, 09:34 AM

highlights

  • आज है वर्ल्ड कप में इंडिया VS पाकिस्तान का मुकाबला
  • मुकाबले से पहले ही सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार पहुंचा.
  • पुलिस सटोरियों पर नकेल लगाने के लिए है मुस्तैद.

नई दिल्ली:

India VS Pakistan: आज के पाकिस्तान (Pakistan) और इंडिया (India) के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले में सट्टा बाजार भी काफी गर्म है. आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) में भारत और पाकिस्तान (India VS Pakistan) का मैच रविवार को मैनचेस्टर (Manchester, England) में खेला जाना है और पुलिस के अनुमान के मुताबिक इस मैच को लेकर दिल्ली एनसीआर में सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार चला गया है. सट्टेबाजों का फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम जैसे दिल्ली से सटे इलाकों में नेटवर्क बहुत मजबूत माना जाता है.

यह भी पढ़ें: World Cup, SA vs AFG: 5वें मैच में दक्षिण अफ्रीका को मिली पहली जीत, लगातार चौथा मैच हारा अफगानिस्तान
पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा के मुताबिक, रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर हमारी सट्टेबाजों पर पैनी नजर है. हम हर तरीके से उन्हें देख रहे हैं. हम पांच सितारा होटलों, गेस्ट हाउस, खासकर करोल बाग और पुरानी दिल्ली के इलाके में कड़ी नजर रखे हुए क्योंकि यह इलाके बड़े सट्टेबाजों की निगाह में रहते हैं. इन सट्टेबाजों का नेटवर्क काफी मजबूत होता जिसको पकड़ पाना काफी मुश्किल होता है, लेकिन हम अपना काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: टीम इंडिया के खिलाफ कितना तैयार है पाकिस्तान, यहां देखें पड़ोसी देश की ताकत और कमजोरी

वर्मा ने कहा कि पहले, पुलिस ने उत्तरी दिल्ली से कुछ बड़े सट्टेबाजों को पकड़ा था जिनके पास कुछ खास इंटरनेट सॉफ्टवेयर था जो सट्टेबाजी के लिए फोन से जुड़ा हुआ था.
पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सट्टाबाजार में भारत का पलड़ा भारी है. वहीं सट्टा सिर्फ मैच के परिणाम पर नहीं बल्कि एक-एक ओवर, एक-एक गेंद, कौन कितने रन बनाएगा, कौन कितने विकेट लेगा इस पर भी लगता है.
एक सट्टेबाज ने न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि आईपीएल मैच की तरह, इस विश्व कप में भी कॉलेज के छात्र, व्यवसायी, होटल के मालिक, क्रिकेट प्रशंसक, व्यापारी, कॉरपोरेट महिलाएं, हवाला कारोबारी, हमारे साथ हैं. 60 प्रतिशत से ज्यादा दांव भारत की जीत पर हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान से होने वाले मैच के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया, यहां देखें विराट सेना की ताकत और कमजोरी

सूत्रों के मुताबिक भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आधार कीमत तय है, उदाहरण के तौर पर जसप्रीत बुमराह के लिए 15 रुपये, और मोहम्मद आमिर के लिए छह रुपये है.
बल्लेबाजों पर भी दांव लगाए गए हैं कि कौन अर्धशतक जमाएगा और कौन शतक. उदाहरण के तौर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा, और पाकिस्तान के लिए बाबर आजम तथा फखर जमन के ऊपर दांव है.