logo-image

ICC World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने क्यों उठाया सेमीफाइनल के फॉर्मेट को लेकर सवाल, जानिए

सचिन तेंदुलकर के मुताबिक, टीम को दूसरा मौका देने का फॉर्मेट IPL में फॉलो होता है और यही सही फॉर्मेट है.

Updated on: 01 Jul 2019, 07:23 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के 38वें मैच में आज टीम इंडिया का सामना मेजबान इंग्लैंड के साथ बर्मिंघम के ऐजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा. विश्व कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया और इंग्लैड को ही विश्व कप का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था. ऐसे में दोंनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच काफी अहम माना जा रहा है. इस बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल फॉर्मेट को लेकर एक अहम मुद्दा उठाया है.

यह भी पढ़ें: World Cup: आज इंग्लैंड से होगा टीम इंडिया का सामना, जानें किसमें कितना है दम

एक टीवी चैनल से खास बातचीत के दौरान सचिन तेंदुलकर ने कहा, इस विश्व कप के सेमीफाइलन के फॉर्मेट के मुताबिक जो 2 टीमें सबको हराकर सेमीफाइनल तक पहुंचती है, अगर वो सेमीफाइनल में हार जाती हैं तो उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा. ये ठीक नहीं है क्योंकि वो टीमें पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए वहां तक पहुंचती है. ऐसे में अगर सेमीफाइनल का दिन उनका नहीं होता तो उन्हें दूसरा मौका जरूर मिलना चाहिए. टीम को दूसरा मौका देने का फॉर्मेट IPL में फॉलो होता है और सचिन के मुताबिक यही सही फॉर्मेट है.

यह भी पढ़ें: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के इशारों को अगर समझो तो.....

बता दें विश्व कप 2019 में भारत अभी तक अजेय है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अपने 6 में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुका है, जबकि न्यूजीलैंड के साथ खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. क्रिकेट के गणितज्ञों की मानें तो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला मैच काफी रोमांचक होगा और विजेता टीम को मैच जीतने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. मैच चाहे भारत जीते या इंग्लैंड लेकिन किसी भी टीम को आसानी से 2 अंक नहीं मिलेंगे.