News Nation Logo
Banner

World Cup: केएल राहुल- रोहित शर्मा ने बर्मिंघम में रचा इतिहास, बनाया सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

भारत ने विश्व कप (World Cup) के किसी भी संस्करण में पहले विकेट के लिए अपनी सबसे बड़ी साझेदारी बना ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 03 Jul 2019, 07:44:11 AM
World Cup: केएल राहुल- रोहित शर्मा ने बर्मिंघम में रचा इतिहास

World Cup: केएल राहुल- रोहित शर्मा ने बर्मिंघम में रचा इतिहास

नई दिल्ली:

भारत ने विश्व कप (World Cup) के किसी भी संस्करण में पहले विकेट के लिए अपनी सबसे बड़ी साझेदारी बना ली है. भारतीय सलामी जोड़ी ने यहां इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में बांग्लादेश के खिलाफ पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की, जो विश्व कप (World Cup) के किसी भी संस्करण में उसकी सबसे बड़ी साझेदारी है. विश्व कप (World Cup) में पहले विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन के नाम था, जो उन्होंने 2015 के विश्व कप (World Cup) में हेमिल्टन में आयरलैंड के खिलाफ बनाया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर ने उस मैच में पहले विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी निभाई थी.

और पढ़ें: Cricket World Cup 2019: घायल विजय शंकर का स्थान लेगा ये खिलाड़ी

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर और अजय जडेजा की पारी आती है जिन्होंने 1996 विश्व कप (World Cup) के दौरान पहले विकेट के लिए 163 रन जोड़े थे. वहीं 2003 विश्व कप (World Cup) के दौरान जोहान्सबर्ग में खेली गई सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग की 153 रनों की पारी चौथे नंबर पर काबिज है.

इस रिकॉर्ड साझेदारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 90 गेंदों पर 104 और लोकेश राहुल ने 85 गेंदों पर 76 रनों का योगदान दिया.

और पढ़ें: World Cup: अपने आखिरी मैच में भारत के खिलाफ उलटफेर करना चाहती है श्रीलंका

सौम्य सरकार ने 180 रन के स्कोर पर भारतीय टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में पहला झटका दिया और इस साझेदारी को तोड़ा, सौम्य सरकार की गेंद पर लिटन दास को कैच थमाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापस पवेलियन लौटे.

First Published : 02 Jul 2019, 06:43:25 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×