logo-image

IND VS AFG: अफगानिस्तान को हराकर जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया, दोपहर 3 बजे से होगा प्रसारण

टीम इंडिया का एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था. वहीं दूसरी तरफ टीम अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता है.

Updated on: 22 Jun 2019, 10:15 AM

highlights

  • Team India का आज Afghanistan से होगा मुकाबला.
  • साउथम्पटन में खेला जाना है यह मैच.
  • अफगानिस्तान अभी World Cup में तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

नई दिल्ली:

India Vs Afghanistan: England में खेले जा रहे World Cup 2019 में आज इंडिया अपना पांचवां मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा. यह मुकाबला साउथम्पटन में खेला जाएगा. टीम इंडिया की बात की जाए तो वर्ल्ड कप में अभी तक विराट सेना ने एक भी मैच नहीं गवाया है जबकि टीम इंडिया का एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था. वहीं दूसरी तरफ टीम अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता है. टीम लगातार पांच मैच हार चुकी है। टीम के मुख्य कोच टीम की इस दशा के लिए चयनकर्ताओं पर दोष मढ़ रहे हैं।

इंडियन टीम का हौसला वर्ल्ड कप में काफी बुलंद है क्योंकि अभी तक टीम ने टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराया है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मैच रद्द हो गया था.

यह भी पढे़ं: World Cup में नहीं सिलेक्ट हुआ तो और ज्यादा पॉजिटिव हो गयाः ऋषभ पंत

टीम इंडिया के टॉप आर्डर ने हमेशा ही अच्छी शुरुआत दिलाई है जबकि टीम की बॉलिंग और फील्डिंग भी काफी अच्छी रही है. रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है. विराट कोहली भी अपने जोन में नजर आ रहे हैं जबकि लोकेश राहुल का भी प्रदर्शन दमदार रहा है. शिखर धवन के बाहर होने और भुवनेश्वर कुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है लेकिन धवन के स्थान पर लोकेश राहुल ने टीम को इस स्थिति से उबार लिया है.

हालिया मौसम विभाग की रिपोर्ट माने तो इंडिया और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच पर बारिश का कोई असर नहीं पड़ेगा.

यह भी पढे़ं: World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ विकेट लेने से बढ़ा आत्मविश्वास- विजय शंकर
टीम:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जजाई, हशमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, इकरम अली (विकेटकीपर).