News Nation Logo

World Cup: अब होगी विराट सेना की असली परीक्षा, 10 दिन में खेलने होंगे 4 मुकाबले

विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को गुरुवार को सबसे पहले वेस्‍टइंडीज का सामना करना है. इसके बाद उसकी भिड़ंत मेजबान इंग्‍लैंड से होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 25 Jun 2019, 06:38:37 PM
अब होगी विराट सेना की असली परीक्षा, 10 दिन में खेलने होंगे 4 मुकाबले

अब होगी विराट सेना की असली परीक्षा, 10 दिन में खेलने होंगे 4 मुकाबले

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में सबसे देरी से अपना अभियान शुरू करने वाली भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के आखिरी और मुश्किल दौर में पहुंच गई है. हालांकि टीम इंडिया ने बड़ी टीमो के साथ अपने कड़े मुकाबले खेल लिए हैं और जीत भी हासिल की है बावजूद इसके विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी को अगले 10 दिनों में 4 मैच खेलने होंगे जो उनके लिए आसान नहीं होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को गुरुवार को सबसे पहले वेस्‍टइंडीज का सामना करना है. इसके बाद उसकी भिड़ंत मेजबान इंग्‍लैंड से होगी. फिर बांग्‍लादेश और श्रीलंका से उसकी भिड़ंत होना है.

टीम इंडिया ने 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की थी. आइए अगले 10 दिन में भारत के साथ होने वाले मुकाबलों पर एक नजर डालते हैं-

और पढ़ें: World Cup: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी करते दिखे भुवनेश्वर कुमार

भारत बनाम वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies): विश्व कप (World Cup) में विजयी आगाज करने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने जेसन होल्‍डर के नेतृत्‍व में शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में कड़ी टक्कर दी थी. कार्लोस ब्रेथवेट के शतक के बावजूद कैरेबियाई टीम लक्ष्‍य से 5 रन दूर रह गई. वेस्टइंडीज को अगर सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहना है तो उसे भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करना होगी.

भारत बनाम इंग्‍लैंड (India vs England): विश्व कप (World Cup) की प्रबल दावेदार टीमों में शामिल भारत और इंग्लैंड 30 जून को एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर होंगी. जहां भारतीय टीम अब तक अजेय बनी है वहीं इंग्लैंड को पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. मेजबान टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को हराना होगा.

और पढ़ें: World Cup: खिताब की दौड़ से बाहर होने के बाद जानें क्या बोले कगिसो रबाडा

भारत बनाम बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh): बांग्‍लादेश की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह शीर्ष-4 में पहुंचने का हकदार लग रहा है. हालांकि, उसकी राह आसान नहीं होगी क्‍योंकि खिताब की प्रबल दावेदार भारत से उसकी अगली भिड़ंत है. शाकिब अल हसन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं. भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों की परीक्षा लेंगे.

भारत बनाम श्रीलंका (India vs Sri lanka): एक टीम जो विश्‍व रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज टीम को मात दे सकती है, वह किसी को भी हरा सकती है. श्रीलंका ने हाल ही में इंग्‍लैंड को मात देकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था. अगर उन्‍हें अंतिम चार में प्रवेश करना है तो भारतीय टीम को मात देनी होगी. ऐसे में भारत को अपना पूरा जोर लगाना होगा.

और पढ़ें: World Cup: न्यूजीलैंड को हराने के बाद 1992 का इतिहास दोहराएगा पाकिस्तान, वसीम अकरम ने कही ये बातें

भारतीय टीम का आगामी कार्यक्रम काफी थकाऊ रहने वाला है. ऐसे में देखना होगा कि विराट ब्रिगेड कैसे विरोधी टीमों का सामना करते हुए अपनी बादशाहत साबित करेगी.

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 25 Jun 2019, 06:38:37 PM