News Nation Logo

ICC World Cup 2019 Final: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड मुकाबले को तैयार, ये हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग 11

DRIGRAJ MADHESHIA | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 14 Jul 2019, 01:53:27 PM
दोनों टीमों के स्‍टार खिलाड़ी (ICC)

नई दिल्‍ली:  

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC World Cup 2019 ) में आज यानी रविवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (England Vs New Zealand) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से 23 साल विश्व क्रिकेट को नया विश्व चैम्पियन मिलना तय है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया जबकि न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था. कागज पर इंग्लैंड का पलड़ा भारी है लेकिन न्यूजीलैंड ने जिस तरह टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम को शिकस्त दी थी, उससे साफ है कि इस टीम को कमतर आंकना गलती होगी. आइए जानें किस टीम में कितना है दम..

इंग्लैंड
मजबूत बल्लेबाजी लाइन वाली टीम इंग्लैंड का शीर्ष क्रम यदि न्यूजीलैंड की धारदार गेंदबाजी से शुरुआती 15 ओवरों में खुद को बचा लेता है तो फिर आधी लड़ाई टीम वैसे ही जीत लेगी. हालांकि इसके लिए ओपनर जेसन रे और जॉनी बेयरस्टो को जोखिम से बचते हुए रन बनाने होंगे.

यह भी पढ़ेंः World Cup Final: फाइनल मैच पर भी बारिश का साया, लार्ड्स के मैदान पर छाए बादल

इंग्लैंड का मध्यक्रम भी मजबूत है, जिसमें जोए रूट, कप्तान ऑयन मॉर्गन, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हैं, जबकि निचले क्रम में भी क्रिस वोक्स और आदिल रशीद मौजूद हैं. जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स की अगुआई में टीम का गेंदबाजी विभाग भी सुरक्षित हाथों में है.

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग XI
जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जो रूट, इयॉन मॉर्गन (कप्तान),  क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड.

न्यूजीलैंड

इंग्लैंड की टीम के लिए राह इतनी भी आसान नहीं रहेगी. उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती न्यूजीलैंड के गेंदबाज होंगे. भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने टीम को शुरुआती सफलता दिलाकर मुकाबले में काफी आगे कर दिया था, लेकिन अगर टीम को खिताब जीतना है तो फिर इंग्लैंड की धारदार गेंदबाजी से बचते हुए मार्टिन गप्टिल और निकोल्स को जिम्मेदारी निभानी होगी.

यह भी पढ़ेंः World Cup: इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने बताया अपने बेहतरीन प्रदर्शन का राज

किवी टीम भले ही फाइनल में पहुंची हो, लेकिन इस विश्व कप में उनकी सलामी जोड़ी ने अब तक कोई उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं किया है. कॉलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल दोनों अनुभवी हैं. इस मैच में उनका चलना जरूरी है. अगर ऐसा होता है तो कप्तान विलियम्सन और रॉस टेलर पर दबाव कम हो जाएगा.

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI
कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लाथम (विकेट कीपर), मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्गुसन.

First Published : 14 Jul 2019, 01:53:27 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.