News Nation Logo

ICC World Cup 2019 : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा, दूसरी टीमों के लिए चेतावनी

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 25 May 2019, 06:42:58 AM

नई दिल्‍ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के आगाज में अब चंद दिन रह गए हैं. उससे पहले ही अफगानिस्‍तान की टीम ने पाकिस्‍तान को एक अभ्‍यास मैच में 3 विकेट से हराकर दूसरी टीमों के लिए संदेश दिया है कि उसे हल्‍के में न ले. अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हश्मातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए. उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेल टीम को तेज शुरुआत दी. उन्होंने मोहम्मद शाहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े. शाहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर को लगी चोट, इंडिया टीम के लिए चिंता

मोहम्मद नबी ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए. नबी ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए. रहमत शाह ने 32 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम की 108 गेंदों में 112 रनों की पारी बेकार चली गई. इस पारी में आजम ने 10 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा शोएब मलिक ने 44 और इमाम-उल-हक ने 32 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ेंः World Cup से पहले विराट कोहली ने की राशिद खान की तारीफ, कही यह बड़ी बात

अफगानिस्तान ने जिस तरह से इस मैच में बल्लेबाजी की है अगर ऐसा ही प्रदर्शन उन्होंने विश्वकप में भी किया तो ये टीम कई बाड़ी टीमों के लिए गले की फ़ांस बन सकती है. गेंदबाजी के साथ-साथ अफ़ग़ानिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज भी हैं. उनके सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्ला ज़ज़ाई और मोहम्मद शहजाद शानदार फॉर्म में हैं.

विराट कोहली ने की है तारीफ

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की तारीफ करते हुए कहा है कि वह शानदार गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना आसान नहीं है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साथ ही कहा कि वह हालांकि इस मिस्ट्री स्पिनर के खिलाफ खेलने को तैयार हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने यहां कप्तानों की मुलाकाता में सवालों का जबाव देते हुए यह बात कही.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने राशिद खान (Rashid Khan) के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा, 'तीन साल हो गए हैं, मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें नहीं खेला है. मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं. वह बेहतरीन गेंदबाज हैं. उनकी ताकत उनकी तेजी है. बल्लेबाज जब तक सोचता है तब गेंद बल्ले पर आ जाती है. साथ ही उनके वैरिएशन भी शानदार हैं. उन्हें पकड़ पाना मुश्किल होता है.' विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदों में तेज गेंदबाजों जैसी कला है और यही उन्हें खतरनाक बनाती है.

First Published : 25 May 2019, 06:42:58 AM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो