News Nation Logo
Banner

ICC World Cup 2019: क्रिकेट के जबरा फैन्‍स में यह बिल्‍ली भी, नाम है ब्रायन जिसका Twitter अकाउंट भी है

11वीं टीम के रूप में बारिश ने भी अपना खेल दिखाया. इसके अलावा कुछ अनोखे फैंस के बीच एक बिल्ली भी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 16 Jul 2019, 04:16:20 PM
अनोखे फैंस के बीच एक बिल्ली (Twitter)

नई दिल्‍ली:

विवादित फाइनल मुकाबले के साथ ही आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 अब खत्म हो चुका है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में मात देकर खिताब पर पहली बार कब्‍जा किया. इंग्लैंड में 30 मई से लेकर 14 जुलाई तक आयोजित हुए क्रिकेट के इस महाकुंभ में खिलाड़ियों का जलवा दिखा. साथ ही 11वीं टीम के रूप में बारिश ने भी अपना खेल दिखाया. इसके अलावा कुछ अनोखे फैंस के बीच एक बिल्ली भी थी.

जी हां! बिल्‍ली. ठीक सुना आपने हम यहां ब्रायन (Brian The Cat) नाम की यह गोल्डन बिल्ली किसी बड़े क्रिकेट फैन से कम नहीं है. इंग्लैंड के समरसेट क्रिकेट क्लब (टॉन्टन) ग्राउंड पर जब-जब मैच हुआ, ये ब्रायन (Brian The Cat) मैदान पर आती थी और बाउंड्री के पास लगी फेंस पर बैठकर आराम से खिलाड़ियों व उनके खेल को निहारती रहती थी. दर्शक अपने जोश में मस्त रहते थे और ब्रायन (Brian The Cat) अपनी दुनिया में.

कौन है 'ब्रायन (Brian The Cat) द कैट'

यह बिल्ली कोई आम बिल्ली नहीं है. 2013 में पहली बार इस बिल्ली को इस मैदान पर देखा गया था. उस दौरान ब्रायन (Brian The Cat) ली नाम का एक कर्मचारी छुट्टी पर था तो वहां पर लोगों ने उसका नाम ब्रायन (Brian The Cat) ही रख दिया. ब्रायन (Brian The Cat) तब से हमेशा मैदान में ही मौजूद है और यही उसका घर बन चुका है. जब-जब मैच होता है तो उसकी मौजूदगी को देखने के लिए हजारों फैंस बेताब रहते हैं.


ट्विटर पर अकाउंट, अपनी वेबसाइट और क्लब की मेंबरशिप

इस बार विश्व कप में न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच में भी फैंस को इस बिल्ली का अंदाज देखने को मिला जब उसने शान से बैठकर मैच का लुत्फ उठाया. ग्राउंड स्टाफ ने ब्रायन (Brian The Cat) का ट्विटर अकाउंट भी बनाया है जिस पर तकरीबन 2000 फॉलोअर भी हैं.

यही नहीं ब्रायन (Brian The Cat) को समरसेट क्रिकेट क्लब की मेंबरशिप (सदस्यता) भी मिली हुई है और उसका आईडी कार्ड भी है. इसके अलावा ब्रायन (Brian The Cat) की अपनी आधिकारिक वेबसाइट भी है.

ब्रायन (Brian The Cat) और मशहूर कार्टून कैरेक्टर 'गार्फील्ड' (Garfield) एक जैसे ही हैं, ऐसे में बच्चों में भी इस बिल्ली को लेकर काफी उत्सुकता रहती है. कभी ब्रायन (Brian The Cat) को कोई परेशान नहीं करता बल्कि फैंस भी उसके खाने पीने का खास ख्याल रखते हैं. विश्व कप 2019 में भी ब्रायन (Brian The Cat) ने अपने व क्रिकेट फैंस को निराश नहीं किया.

First Published : 16 Jul 2019, 04:16:20 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.