logo-image

भारत नहीं दे रहा पाकिस्तान को वीजा, टीम को कैंसिल करना पड़ा कार्यक्रम !

वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में अब चंद दिनों का वक्त बचा है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अब तक वीजा नहीं मिल सका है. इसी के चलते पाक ने दुबई में होने वाले टीम बॉन्डिंग कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

Updated on: 23 Sep 2023, 01:34 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए कुल 9 टीमों को भारत आना है. इसके लिए पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. जी हां, खबरों की मानें, तो पाकिस्तानी टीम को वीजा नहीं मिला है, जिसके चलते उन्हें दुबई में होने वाले बॉन्डिंग कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

पाकिस्तान टीम को नहीं मिला वीजा

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम सहित कुल 10 टीमों को हिस्सा लेना है. इसके लिए ज्यादातर टीमों को वीजा मिल गया है. मगर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अब तक वीजा नहीं मिल सका है. इसी के चलते पाक ने दुबई में होने वाले टीम बॉन्डिंग कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. पाकिस्तान को ये फैसला वीजा ना मिलने के कारण मजबूरन लेना पड़ा. दरअसल, पाकिस्तान को अगले सप्ताह की शुरुआत में UAE के लिए उड़ान भरनी थी और टीम बॉन्डिंग कार्यक्रम के बाद वहां कुछ दिन रुकना भी था. इसके बाद वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए यूएई आना था. खबरों की मानें, तो पाकिस्तान की टीम अब लाहौर से दुबई, दुबई से हैदराबाद रवाना होने पर विचार कर रही है.

14 अक्टूबर को होगा IND vs PAK 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. पहला प्रैक्टिस मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में और फिर दूसरा प्रैक्टिस मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. वहीं, टूर्नामेंट में पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ खेले जाने वाले मैच के साथ करेगी. बताते चलें, पाकिस्तान की टीम 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थी. 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शादाब खान (उप-कप्तान), मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, हारिस रऊफ.