logo-image

World Cup: जब मैदान पर मधुमक्खियों ने किया हमला, मैदान पर लेट कसरत करने लगे क्रिस मॉरिस

हालांकि मैच के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जिसने 2017 में खेले गए पिंक ODI की याद दिला दी. यह पिंक ODI साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच ही खेला गया था.

Updated on: 29 Jun 2019, 03:43 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 35वें मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने अपने 27 साल के इतिहास को बरकरार रखते हुए विश्व कप (World Cup) में एक बार फिर से श्रीलंका (Sri lanka) की टीम को हरा दिया है. इस हार के बाद भले ही श्रीलंका (Sri lanka) की टीम पूरी तरह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई लेकिन साउथ अफ्रीका (South Africa) ने उसका खेल बिगाड़ दिया है. श्रीलंका (Sri lanka) के अभी सात मैचों में दो जीत तीन हार और दो रद्द मैचों के बाद छह अंक हैं. उसे अभी दो मैच और खेलने हैं. इन दो मैचों में अगर उसे जीत मिलती है तो उसके 10 अंक होंगे लेकिन उसे पाकिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा.

हालांकि मैच के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जिसने 2017 में खेले गए पिंक ODI की याद दिला दी. यह पिंक ODI साउथ अफ्रीका (South Africa) और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच ही खेला गया था. दरअसल पहली पारी के 48वें ओवर में मैदान पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया, जिसकी वजह से मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी और अंपायर को फील्ड पर लेटना पड़ा. इस दौरान क्रिस मॉरिस गेंदबाजी कर रहे थे.

और पढ़ें: World Cup: बीसीसीआई ने लॉन्च की भारतीय टीम की 'भगवा' जर्सी, देखें यहां

मधुमक्खियों की वजह से करीब दो मिनट तक खेल रुका रहा और मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ियों, अंपायरों को श्रीलंका (Sri lanka) के बल्लेबाज इसुरू उडाना और सुरंगा लकमल के साथ मैदान पर लेटना पड़ा. हालांकि इस दौरान क्रिस मॉरिस मस्ती करने से बाज नहीं आए और कभी पुशअप्स तो कभी प्लैंक लगाते नजर आए. इससे जुड़ा विडियो क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. देखिए

बता दें कि 4 फरवरी 2017 को जोहान्सबर्ग में खेले गए पिंक ODI में भी कुछ इसी तरह का दृश्य देखने को मिला था. इस मैच में भी मधुमक्खियों के चलते खेल को रोकना पड़ा था.

और पढ़ें: World Cup: साउथ अफ्रीका (South Africa) ने बिगाड़ा श्रीलंका (Sri lanka) का खेल, एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराया

इस मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. उनकी तरफ से अच्छी गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए श्रीलंका (Sri lanka) की टीम को कुल 203 रनों पर ऑल आउट कर दिया गया, इस आसान से लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने 37.2 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.