logo-image

World Cup: भारत-इंग्लैंड के मुकाबले में विराट कोहली की विकेट लेना चाहता है यह खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड (England) की टीमें एजबेस्टन मैदान पर रविवार को आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगा.

Updated on: 29 Jun 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर मोइन अली (Moin Ali) 30 जून को भारत के साथ यहां होने वाले मुकाबले के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट हासिल करना चाहते हैं. मोइन अली (Moin Ali) के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मायने रखता है. भारत और इंग्लैंड (England) की टीमें एजबेस्टन मैदान पर रविवार को आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगा. एक तरफ जहां अपने खाते के दो मुकाबले जीतकर इंग्लैंड (England) की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी वहीं भारतीय टीम इंग्लैंड (England) को हराकर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित करना चाहेगी.

मोइन अली (Moin Ali) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में विराट कोहली (Virat Kohli) को छह बार आउट किया है. कई मौकों पर वह विराट कोहली (Virat Kohli) को मुश्किल में डाले रखने में सफल रहे हैं.

और पढ़ें:  World Cup: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की धोनी के 4 नम्बर पर बल्लेबाजी की वकालत

समाचार पत्र गार्जियन में प्रकाशित अपने ब्लॉग में मोइन अली (Moin Ali) ने लिखा, 'विराट कोहली (Virat Kohli) जानते हैं कि उनका काम भारत के लिए रन बनाना है और मेरा काम उन्हें आउट करना है. विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ी का विकेट लेना अपने आप में बहुत बड़ी सफलता होती है.'

मोइन अली (Moin Ali) ने अपने लेख में लिखा है कि इस मैच को लेकर भारत पर अधिक दबाव होगा क्योंकि उन्हें अपनी जीत का लय जारी रखना है जबकि मेजबान होने के नाते इंग्लैंड (England) टीम मनोवैज्ञानिक तौर पर आगे होगी.

और पढ़ें: गजब का संयोग : पहली बार भारत की हार नहीं, जीत के लिए दुआ करेगा पाकिस्‍तान

मोइन अली (Moin Ali) ने लिखा, 'लगातार जीतकर भारतीय टीम तारीफें बटोर रही हैं लेकिन एक हार से उसकी आलोचना शुरू हो जाएगी. इस कारण भारतीय टीम दबाव में रहेगी. भारतीय खिलाड़ी अपने घर में सुपरस्टार हैं लेकिन जब वे हारते हैं तो उनके साथ काफी बुरा बर्ताव होता है. अपेक्षाओं का दबाव हम पर भी है लेकिन भारतीय टीम पर अधिक है.'