logo-image

World Cup: अजेय विराट सेना के लिए आई बुरी खबर, 2-3 मैचों के लिए बाहर हुए भुवनेश्वर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के चोटिल होने के बाद रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) भी चोटिल हो गए हैं.

Updated on: 17 Jun 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) 2019 में भले ही भारतीय टीम अब तक अजेय रही है लेकिन टीम के खिलाड़ियों का चोटिल होना बड़ी परेशानी का सबब बनता जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के चोटिल होने के बाद रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) भी चोटिल हो गए हैं. इतना ही नहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अनुसार उनकी चोट इतनी गंभीर है कि वह अगले 2-3 मुकाबले नहीं खेल पाएंगे.

रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) महज 2.4 ओवर की ही गेंदबाजी कर पाए और फिर हैमस्ट्रींग इंजरी के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) की चोट की गंभीरता की पुष्टि करते हुए कहा कि वह अगले 2-3 मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. आने वाले मैचों में उनकी जगह मोहम्मद शमी खेलते दिखाई देंगे.

और पढ़ें: World Cup 2019: इंग्लैंड की परिस्थितियों से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं कुमार संगाकारा

मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने भुवी की चोट पर बात करते हुए कहा, 'भुवनेश्वर की बाएं पैर में खिंचाव है. यह खिंचाव गेंदजाबी के दौरान पैर फिसलने की वजह से आया है. हो सकता है कि वह अगले 2-3 मैच में नहीं खेल पाएं, लेकिन जैसे ही फिट होते हैं वह वापस टीम में लौटेंगे. वह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं.'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि भुवी की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा होंगे.

गौरतलब है कि भारत को अगले 3 मुकाबलों में 22 जून को अफगानिस्तान, 27 जून को वेस्ट इंडीज और 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है.

और पढ़ें: World Cup 2019, IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 7वीं बार हराया, दर्ज की विश्व कप में सबसे बड़ी जीत

बता दें कि खिंचाव आने से पहले भुवनेश्वर 2.4 ओवर की बोलिंग ही कर पाए थे. इसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. उन्होंने 2.4 ओवर में 8 रन दिए थे. टीम ने 12वें खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को उनकी जगह बचे हुए मैच के लिए मैदान पर उतारा गया था.

World Cup Points Table के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था. वह दो हफ्ते के लिए प्लेइंग XI से बाहर रहेंगे. अगर भुवनेश्वर टूर्नामेंट से बाहर हो जाते हैं तो भारत के बैक अप तेज गेंदबाज खलील अहमद भी टीम के साथ हैं.