logo-image

3 अगस्त के बाद दुनिया में कभी नहीं आएगा 'Gayle Storm', शाई होप ने कही बेहद ही भावुक बात

लीड्स के हैडिंग्ले मैदान में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में गेल की शानदार फील्डिंग भी देखने को मिली थी. वेस्टइंडीज टीम ने अफगानिस्तान पर 23 रनों की जीत के साथ विश्व कप अभियान का जीत के साथ समापन किया.

Updated on: 05 Jul 2019, 01:35 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर/बल्लेबाज शाई होप ने कहा कि जिस दिन क्रिस गेल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे, वह दिन क्रिकेट के लिए काफी दुखद होगा. गुरुवार को गेल ने अपना अंतिम विश्व कप मुकाबला खेला. हालांकि अंतिम विश्व कप मैच में गेल बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पाए और महज 7 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इकरम अली को आउट किया.

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान का सफर खत्म, वतन लौटने से पहले टीम के माथे पर लगा ये 'कलंक'

लीड्स के हैडिंग्ले मैदान में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में गेल की शानदार फील्डिंग भी देखने को मिली थी. वेस्टइंडीज टीम ने अफगानिस्तान पर 23 रनों की जीत के साथ विश्व कप अभियान का जीत के साथ समापन किया. होप ने मैच के बाद कहा, "मेरी समझ से पूरी दुनिया गेल को बहुत मिस करेगी. वह क्रिकेट के लिए दुखद: दिन होगा."

ये भी पढ़ें- World Cup: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में बांग्लादेश से होगी पाकिस्तान की जंग, साख बचाने उतरेंगी दोनों टीमें

गेल ने कुछ दिन पहले कहा था कि भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होगी और इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. गेल सम्भवत: तीन अगस्त को अपना अंतिम मैच खेलेंगे. गेल ने वनडे सीरीज में खेलने की इच्छा जाहिर की है और साथ ही यह भी कहा है कि वह भारत के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी खेलना चाहते हैं. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी.