logo-image

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश कर सकता है बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज से होना है मुकाबला

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था. उसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पडा़ था.

Updated on: 17 Jun 2019, 11:36 AM

highlights

  • ICC World में आज बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज का मैच.
  • भारतीय समयानुसार 3 बजे शुरू होगा यह मैच.
  • दोनों टीमों की निगाहें होंगी जीत पर. 

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2019, West Indies VS Bangladesh: आज आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा जब बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज से खेलेगी. वर्ल्ड कप में जीत के सिलसिले को बरकार न रख पाने का मलाल दोनों ही टीमों को रहेगा. इसलिए जीत की तलाश में वर्ल्ड कप के इस 23वें वनडे इंटरनेशल मुकाबले में उतरेंगी. West Indies VS Bangladesh का यह मुकाबला Cooper Associates County Ground,Taunton, England पर खेला जाना है.

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था. उसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पडा़ था. जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका था.

यह भी पढ़ें: गुस्साए शोएब अख्तर ने सरफराज को 'मामू' करार दिया, अब 'मामू' सरफराज हो रहे पाकिस्तान में ट्रेंड

जबकि दूसरी तरफ बांग्लादेश ने भी दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हराकर वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर किया था लेकिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. जबकि बांग्लादेश का श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला बारिश से रद्द हो गया था.

वेस्टइंडीज टीम के लिए उनकी बल्लेबाजी परेशानी का कारण बनी हुई है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडिज की बल्लेबाजी पूरी तरह विफल हो गई थी. इंग्लैंड के खिलाफ टीम ने 30वें ओवर में तीन विकेट पर 144 रन बनाए लेकिन 45वें ओवर तक पूरी टीम 212 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम को स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल और फॉर्म में चल रहे शाई होप से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. इसके अलावा वेस्टइंडीज की चिंता का कारण उसके खिलाड़ियों का चोटिल होना भी है.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019, IND VS PAK: इंडिया-पाकिस्तान मैच की Top 10 News, यहां पढ़ें

बता दें बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दोनों ही टीमों के पास एक समान तीन अंक ही है. इसी वजह से दोनों टीमों की नजर जीत पर होगी ताकि दोनों ही टीमें अपनी स्थिति में सुधार कर सकें. हालांकि Cooper Associates County Ground की पिच तेज गेंदबाजों का सपोर्ट करेगी. बांग्लादेश के हौसले भी हालांकि बुलंद होंगे क्योंकि विश्व कप से पहले आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में टीम ने वेस्टइंडीज को दो लीग मैचों के बाद फाइनल में भी हराया चुका है.