logo-image

World Cup: विश्व कप से बाहर हुईं ये 3 टीमें, अब इन 7 टीमों के बीच होगी जद्दोजहद

भारत ने विश्व कप 2019 में अभी तक कुल 6 मैच खेले हैं और 5 मैचों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के साथ खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

Updated on: 28 Jun 2019, 12:05 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में टीम इंडिया के हाथों हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है. गुरुवार को खेले गए मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया. जहां एक ओर टीम इंडिया इस जीत के साथ 11 अंकों को लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है तो वहीं वेस्टइंडीज इस हार के साथ अब 8वें स्थान पर आ गया है.

भारत ने विश्व कप 2019 में अभी तक कुल 6 मैच खेले हैं और 5 मैचों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के साथ खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. जबकि वेस्टइंडीज 7 मैच खेल चुका है, जिनमें से उसे सिर्फ एक मैच में जीत और बाकी के 5 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. विंडीज का भी एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. विंडीज के अभी दो मैच बाकी हैं.

ये भी पढ़ें- 125 रनों की भारी जीत, फिर भी क्‍यों चिंतित हैं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली

उसे 01 जुलाई को श्रीलंका और फिर 04 जुलाई को अफगानिस्तान से खेलना है. इन दोनों मैचों को अगर वह जीत भी जाती है तो उसके सात अंक ही हो पाएंगे, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इतने अंक काफी नहीं हैं. कुछ यही हाल चोकर्स नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका का है. वह विंडीज से पहले ही अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है. दक्षिण अफ्रीका के भी सात मैचों में तीन अंक हैं. दोनों टीमों की सिर्फ नेटरनरेट में -0.004 अंकों का अंतर है.

दक्षिण अफ्रीका नौवें स्थान पर है. वहीं सेमीफाइनल की दौड़ में से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान है. उसने अभी तक जीत का खाता भी नहीं खोला है. अफगानिस्तान भी छुपे रुस्तम का तमगा लेकर इंग्लैंड पहुंची थी, लेकिन अभी तक खेले सात मैचों में से सातों में उसे हार मिली है. वह बिना किसी अंक के अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है. विश्व कप 2019 की अब पूरी जंग ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगी.