logo-image

ICC CWC 2019: विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे ये जाने-माने अंपायर, मैदान पर खिलाड़ियों को भी खलेगी कमी

इंग्लैंड की ओर से 1983 विश्व कप में एक विकेटकीपर के रूप में खेलने वाले गूल्ड ने अब तक 74 टेस्ट, 135 वनडे और 37 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग की है.

Updated on: 26 Apr 2019, 04:16 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के अनुभवी अम्पायर इयान गूल्ड 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप के बाद अम्पायरिंग को अलविदा कहेंगे. गूल्ड उन 22 मैच अधिकारियों का हिस्सा हैं, जो विश्व कप में भाग लेंगे. टूर्नामेंट में कुल 16 अम्पायर और छह मैच रेफरी होंगे. 61 वर्षीय गूल्ड का यह चौथ विश्व कप होगा. इंग्लैंड की ओर से 1983 विश्व कप में एक विकेटकीपर के रूप में खेलने वाले गूल्ड ने अब तक 74 टेस्ट, 135 वनडे और 37 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग की है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्यॉफ एलर्डाइस ने अंपायरिंग के क्षेत्र में योगदान देने के लिए गूल्ड की प्रशंसा की.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए घोषित किए गए 22 अधिकारियों के नाम, लिस्ट में केवल भारतीय का नाम शामिल

एलर्डाइस ने कहा, "इयान ने लंबे समय तक खेल में अपना उत्कृष्ट योगदान दिया है. विशेषकर पिछले एक दशक में आईसीसी के एक अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर के रूप में उनका योगदान अतुल्य है. उन्होंने हमेशा खेल के हितों को आगे रखा है और ऐसा करते हुए उन्होंने सभी देशों के अपने सहयोगियों और खिलाड़ियों का सम्मान अर्जित किया है." उन्होंने कहा, "मैदान पर उनकी कमी खलेगी, लेकिन मुझे यकीन है कि खेल के साथ उनका आजीवन जुड़ाव जारी रहेगा."