News Nation Logo
Banner

World Cup में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' की रेस में ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे आगे, ये हैं प्रबल दावेदार

Sunil Chaurasia | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Jul 2019, 05:13:10 PM
मैन ऑफ द टूर्नामेंट के दावेदार

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स मैदान में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. जहां न्यूजीलैंड ने भारत का हराकर फाइनल में जगह बनाई थी तो वहीं अंग्रेजों ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदते हुए फाइनल में प्रवेश किया. विश्व कप फाइनल से पहले क्रिकेट फैंस 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' को लेकर काफी चर्चाएं कर रहे हैं. फैंस इस बात को लेकर काफी कंफ्यूज हैं कि इस बार किस खिलाड़ी को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' के खिताब से नवाजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- World Cup से बाहर होने के बावजूद पूरे हिंदुस्तान को मिल सकता है जश्न मनाने का मौका, जानें कैसे

क्रिकेट विश्व कप 2019 के 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' के लिए 5 खिलाड़ियों के नामों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. इन 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का नाम सबसे ऊपर है. शाकिब ने इस विश्व कप में बल्लेबाजी करते हुए 606 रनों के साथ ही गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट भी चटकाए हैं. यही वजह है कि शाकिब का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं और वे इस बार के 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' बनने के सबसे प्रबल दावेदार हैं. इस लिस्ट में बाकी के खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, केन विलियमसन, जो रूट, मिचेल स्टार्क और जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल में भारत की हार पर आग-बबूला हुए सुनील गावस्कर, इन लोगों पर निकाली भड़ास

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस विश्व कप में 648 रन बना चुके हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 548 रन बना चुके हैं और उन्हें फाइनल में भी बल्लेबाजी करनी है. इंग्लैंड के जो रूट 549 रन बना लिए हैं और फाइनल में भी उनकी बल्लेबाजी बाकी है. इनके अलावा इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 27 विकेट लेने वाले मिचेल स्टार्क और अपने करियर के पहले विश्व कप में 19 विकेट चटका चुके जोफ्रा आर्चर भी इस विश्व कप के 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' बन सकते हैं. बता दें कि इन खिलाड़ियों के लिए आईसीसी भी पहले एक ट्वीट कर चुका है. लिहाजा विश्व कप 2019 में बनने वाले 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' इन्हीं में से कोई एक खिलाड़ी हो सकता है.

First Published : 12 Jul 2019, 04:57:29 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.