logo-image

World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले शिरडी के सांई बाबा मंदिर पहुंचे रवि शास्त्री, मांगी ये दुआएं

भारत के पास अभी 2 विश्व कप हैं. भारत ने पहला विश्व कप कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 में वेस्ट इंडीज को हराकर जीता था. जबकि दूसरा विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में श्रीलंका को हराकर जीता था.

Updated on: 22 May 2019, 03:22 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया आज इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई. क्रिकेट का महाकुंभ 30 मई से शुरू हो रहा है. क्रिकेट विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 5 जून को साउथैम्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा. लीग राउंड में टीम इंडिया को कुल 9 मुकाबले जीतने हैं. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. लीग राउंड में भारत का आखिरी मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेला जाएगा. क्रिकेट के महाकुंभ के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: 1996 की चैंपियन श्रीलंका इस बार नहीं है विश्व कप की दावेदार, 2 साल में बदल चुके हैं 9 कप्तान

इस पीसी में दोनों लोगों ने टूर्नामेंट से जुड़ी कई अहम बातें की. इसके साथ कोच रवि शास्त्री टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले शिरडी के साईं बाबा मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने भारत की खिताबी जीत की दुआएं मांगीं. भारत के पास अभी 2 विश्व कप हैं. भारत ने पहला विश्व कप कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 में वेस्ट इंडीज को हराकर जीता था. जबकि दूसरा विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में श्रीलंका को हराकर जीता था.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: इंग्लैंड के पास है विश्व कप जीतने का सबसे अच्छा मौका, पूर्व कप्तान ने दिया ये बड़ा बयान

विश्व कप 2019 में टीम इंडिया पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में खेलेगी. हालांकि टीम के साथ दो विश्व कप में कप्तानी कर चुके अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी भी होंगे. बता दें कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. अभ्यास मैच में टीम इंडिया 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के साथ भिड़ेगी. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. विश्व कप के लिए भारत और इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.