logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup: द. अफ्रीका से हारने के बाद बेहद दुखी दिखे श्रीलंका के कप्तान, दिया ये बयान

दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्रिस मॉरिस और ड्वेन प्रीटोरियस ने तीन-तीन विकेट चटकाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला ने नाबाद 80 और कप्तान डु प्लेसिस ने नाबाद 96 रनों की शानदार पारी खेली थी.

Updated on: 29 Jun 2019, 06:34 PM

चेस्टर ली स्ट्रीट:

दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली करारी हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टॉस से लेकर बल्लेबाजी, फील्डिंग और यहां तक की गेंदबाजी तक, उनकी टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. विश्व कप-2019 में सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने शुक्रवार को यहां रिवरसाइड ग्राउंड पर श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 203 रन बनाए और ऑलआउट हो गई.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्रिस मॉरिस और ड्वेन प्रीटोरियस ने तीन-तीन विकेट चटकाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने हाशिम अमला (नाबाद 80 और कप्तान प्लेसिस (नाबाद 96) की उम्दा पारियों की मदद से 37.2 ओवर में ही एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मैच के बाद दिमुथ ने कहा, "हमारे लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. हम हर विभाग में फेल रहे. टॉस हारे, खराब बल्लेबाजी की, कैच छोड़े और फिर खराब गेंदबाजी के कारण सिर्फ एक विकेट ले सके. हमारी किस्मत ने बिल्कुल साथ नहीं दिया. हम जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब विकेट काफी स्लो खेल रही थी और जब हम गेंदबाजी के लिए आए तो विकेट आसान हो गई."

ये भी पढ़ें- World Cup: भगवा जर्सी पहनकर अंग्रेजों का सामना करने के लिए तैयार टीम इंडिया

दिमुथ ने आगे कहा, "हमें यह सीखना होगा कि किस तरह बल्लेबाज को गलती करने के लिए मजबूर किया जाए. लसिथ मलिंगा ने इसकी शानदार शुरूआत की लेकिन दूसरे गेंदबाज नाकाम रहे. अब हमारे पास दो मैच हैं और हमें वेस्टइंडीज तथा भारत को हर हाल में हराना है. ये दोनों टीमें काफी अच्छी हैं और इन्हें हराने के लिए हमें काफी मेहनत करनी होगी. अगर हमें अपेक्षित परिणाम चाहिए तो हमें तीनों विभागों में अच्छा खेलना होगा और इसके लिए तुरंत मेहनत शुरू कर देनी होगी."

श्रीलंका का यह सातवां मैच था. उसे तीन मैचो में हार और दो मैचों में जीत मिली है. उसके दो मैच रद्द हुए हैं. इस टीम के पास 6 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है. इसका आगे जाना अपने अच्छे खेल के अलावा दूसरी टीमों के खराब प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. दूसरी ओर, विश्व कप में यह दक्षिण अफ्रीका का आठवां मैच था. उसे पांच मैचों में हार मिली है जबकि यह उसकी दूसरी जीत थी. उसका एक मैच रद्द हुआ है. पांच अंकों के साथ यह टीम 10 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है.