logo-image

World Cup: सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए श्रीलंका को सिर्फ जीत की दरकार, वेस्टइंडीज से भिड़ेगी

वर्ष 1996 की चैंपियन श्रीलंका (Sri lanka)ई टीम टूर्नामेंट में अभी सात मैचों में छह अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की टीम के अभी दो मुकाबले बचे हैं.

Updated on: 01 Jul 2019, 07:12 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंका (Sri lanka) को सोमवार को यहां वेस्टइंडीज (West indies) के साथ होने वाले अगले मैच को हर हाल में जीतना होगा. श्रीलंकाई टीम को विश्व कप (World Cup) की प्रबल दावेदार मेजबान इंग्लैंड पर मिली 20 रन की जीत से काफी आत्मविश्वास मिला था, लेकिन अगले मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

वर्ष 1996 की चैंपियन श्रीलंका (Sri lanka)ई टीम टूर्नामेंट में अभी सात मैचों में छह अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की टीम के अभी दो मुकाबले बचे हैं. इसके अलावा उसे इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. टूर्नामेंट में श्रीलंका (Sri lanka) के अब तक दो मुकाबले रद्य हुए हैं जबकि एक में उसे डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत मिली है. 

और पढ़ें: World Cup: अफगानिस्तान को हराने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम

दूसरी तरफ वर्ष 1975 और 1979 की चैंपियन वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने टूर्नामेंट के सात मैचों में अब तक केवल एक मैच जीते हैं और वह तीन अंकों के साथ नौवें नंबर पर है.

वेस्टइंडीज (West indies) की टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. हालांकि कैरेबियाई टीम यह जरूर चाहेगी कि वह इस मैच को जीतकर श्रीलंका (Sri lanka) की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़े. 

विंडीज की तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने श्रीलंका (Sri lanka)ई बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. टीम के पास शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थोमस और अनुभवी केमार रोच जैसे तेज गेंदबाज है. वहीं, अगर बल्लेबाजी की बात करें तो विंडीज टीम के पास क्रिस गेल, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी मौजूद हैं.

और पढ़ें:  World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने किया डेब्यू, विजय शंकर बाहर

दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका (Sri lanka) को जहां दक्षिण अफ्रीका ने मात दी थी तो वहीं वेस्टइंडीज (West indies) को भारत के हाथों 125 रनों से करारी शिकस्त मिली थी. 

दोनों टीमें अब तक 56 बार वनडे में एक-दूसरे भिड़ी है, जिसमें 25 बार श्रीलंका (Sri lanka) ने जबकि 28 बार वेस्टइंडीज (West indies) ने जीत दर्ज की है. 

टीमें (संभावित) :-

श्रीलंका (Sri lanka) : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप. 

वेस्टइंडीज (West indies) : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल, सुनील एम्ब्रीस.