logo-image

World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे इमरान ताहिर

ताहिर मानते हैं कि विश्व कप से उनकी टीम की विदाई निराशाजनक रही. ताहिर ने कहा कि यह मेरे लिए दुखद क्षण है लेकिन मैंने इसके लिए खुद को तैयार कर लिया है.

Updated on: 06 Jul 2019, 07:22 AM

मैनचेस्टर:

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर शनिवार को अपना अंतिम वनडे मैच खेलने जा रहे हैं. ताहिर को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के भविष्य की चिंता नहीं क्योंकि उनके मुताबिक उनके देश में क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है. साल 2011 में वनडे डेब्यू करने वाले ताहिर ने 170 विकेट लिए हैं. 32 साल की उम्र में अपना पहला मैच खेलने वाले ताहिर 40 साल की उम्र में भी अपनी टीम के लिए लगातार विकेट चटका रहे हैं. ताहिर चाहते हैं कि वह अपनी टीम को आईसीसी विश्व कप में तीसरी जीत हासिल करने में मदद करें.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा जबरदस्त झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

इसके बावजूद ताहिर मानते हैं कि विश्व कप से उनकी टीम की विदाई निराशाजनक रही. ताहिर ने कहा, "यह मेरे लिए दुखद क्षण है लेकिन मैंने इसके लिए खुद को तैयार कर लिया है. उम्मीद है कि सबकुछ मेरी टीम और मेरे लिए अच्छा रहेगा." ताहिर ने कहा, "मैं अपनी टीम के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि यह सुरक्षित हाथों में है. युवाओं को अनुभव की जरूरत है लेकिन टीम में शामिल सभी युवा काफी प्रतिभाशाली हैं. हमारे देश में काफी प्रतिभा है, बस उसे निखारने की जरूरत है."

ये भी पढ़ें- 3 अगस्त के बाद दुनिया में कभी नहीं आएगा 'Gayle Storm', शाई होप ने कही बेहद ही भावुक बात

ताहिर विकेट लेने के बाद अलग अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं. उनके दोनों हाथ ऊपर की ओर खोलकर काफी तेजी से मैदान में दौड़ लगाते हैं. इस पर ताहिर ने कहा, "मैं विकेट लेने के बाद ऐसा क्यों करता हूं, मुझे नहीं पता. विश्वास कीजिए, इसमें कोई राज नहीं है. यह मेरा अपना तरीका है. मैं खुश होता हूं और इसी कारण खेल के प्रति अपने जुनून को इसी अंदाज में जाहिर करता हूं."