logo-image

World Cup: शोएब अख्तर ने ICC पर निकाली भड़ास, बॉलरों की दुर्दशा पर दिया बड़ा बयान

मेजबान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है जबकि इंग्लैंड से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड की जगह भी लगभग तय है.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:52 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड में जारी आईसीसी विश्व कप 2019 में 'क्रिकेट की गुणवत्ता' पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. मेजबान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है जबकि इंग्लैंड से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड की जगह भी लगभग तय है. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "इस विश्व कप में जिस तरह की क्रिकेट खेली जा रही है, मैं उससे खुश नहीं हूं. क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी है. रन बनाना अब बहुत आसान हो गया है.

ये भी पढ़ें- ENG vs NZ: मैच के दौरान मैदान के बीचों-बीच कपड़े उतारकर नाचने लगा शख्स, सिक्योरिटी ने किया बाहर

अख्तर ने कहा, ''गेंदबाजों के पास गुणवत्ता, गति और स्पिन नहीं है, जो कि 1990 और 2000 के समय हुआ करती थी. तीन पॉवरप्ले में दो नई गेंदों के साथ गेंदबाजी करने से रन बनाना आसान हो गया है." अख्तर ने इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच पर अपनी राय देते हुए कहा, "न्यूजीलैंड ने जिस तरह की क्रिकेट खेली, उससे मैं बहुत निराश हूं. उन्होंने जरा भी संघर्ष नहीं किया और इंग्लैंड के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने स्तरीय क्रिकेट नहीं खेली." रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज ने इस विश्व कप में पाकिस्तान के बाहर होने पर कहा, "हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की कीमत चुकानी पड़ी.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2019 सेमीफाइनल का सफरः भारत से हार के बाद खूंखार हो गए कंगारू

उन्होंने कहा, ''इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ हमारा मैच रद्द हो गया और फिर ऑस्ट्रेलिया से हम हार गए, जो हमें जीतना चाहिए था. इन तीन मैचों ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी. इसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई." बता दें कि विश्व कप 2019 से लगभग बाहर हो चुकी पाकिस्तान की टीम का आखिरी मैच 5 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा. बांग्लादेश पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाड़ी पाकिस्तान पर भूखे शेरों की तरह टूट सकते हैं.