logo-image

World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा जबरदस्त झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

4 जुलाई को प्रेक्टिस सेशन के दौरान शॉन मार्श के हाथ पर गेंद लग गई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जांच में मालूम चला कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई है.

Updated on: 05 Jul 2019, 02:45 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में सबसे पहले पहुंचने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त झटका लगा है. पांच बार की विश्व चैपिंयन ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज शॉन मार्श हाथ में लगी गहरी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. मार्श के बाहर होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने बाकी के बचे अभियान के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर पीटर हैंड्सकॉम्ब को स्क्वैड में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें- 3 अगस्त के बाद दुनिया में कभी नहीं आएगा 'Gayle Storm', शाई होप ने कही बेहद ही भावुक बात

बता दें कि 4 जुलाई को प्रेक्टिस सेशन के दौरान शॉन मार्श के हाथ पर गेंद लग गई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जांच में मालूम चला कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई है. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने मार्श को बाकी के बचे टूर्नामेंट से बाहर करने का फैसला किया. सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले से ठीक पहले शॉन मार्श का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी समस्या है, क्योंकि वे विश्व कप के माहौल में ढल चुके थे.

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान का सफर खत्म, वतन लौटने से पहले टीम के माथे पर लगा ये 'कलंक'

ऐसे में  बता दें कि इससे पहले पीटर हैंड्सकॉम्ब विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वैड में शामिल होने से चूक गए थे. जिसके बाद कई दिग्गजों ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर आपत्ति जताई थी.