logo-image

World Cup IND vs NZ: यदि आज रिजर्व डे पर भी होती रही बारिश तो ये रहेगा मैच का तय नतीजा

मैनचेस्टर में हो रही लगातार बारिश की वजह से यदि कल का दिन भी रद्द किया जाता है तो भारत सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा क्योंकि लीग राउंड के बाद अंक तालिका में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के मुकाबले काफी आगे है.

Updated on: 10 Jul 2019, 10:04 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को खेला गया, जो बारिश के चलते बाधित हो गया. हालांकि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में हो रही लगातार बारिश के चलते मैच को अब रिजर्व डे के लिए रीशेड्यूल कर दिया गया है. रिजर्व डे के नियमों के अनुसार कल मैच वहीं से शुरू किया जाएगा, जहां से आज रोका गया था. इसका मतलब ये है कि न्यूजीलैंड का आज का स्कोर 46.1 ओवर में 211/5 है तो कल न्यूजीलैंड 46.1 ओवर से आगे खेलना शुरू करेगा. हालांकि ये इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि कल मैनचेस्टर का मौसम और भी खराब रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को मैनचेस्टर में 80 प्रतिशत बारिश की संभावनाएं रहेंगी.

ये भी पढ़ें- World Cup Semi Final, IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा आज का दिन, अब बुधवार को Resume होगा मैच

मैनचेस्टर में हो रही लगातार बारिश की वजह से यदि कल का दिन भी रद्द किया जाता है तो भारत सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा क्योंकि लीग राउंड के बाद अंक तालिका में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के मुकाबले काफी आगे है. ऐसी स्थिति में ज्यादा अंक वाली टीम को अगले राउंड में प्रवेश मिलता है. इस वक्त भारत सबसे ज्यादा 15 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इसके अलावा यदि कल भी रुक-रुक कर बारिश होती रहती है तो इसके लिए आईसीसी द्वारा नियुक्त किए गए भारत और न्यूजीलैंड मैच के लिए मैच रेफरी डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से भारत को लक्ष्य देगा.

ये भी पढ़ें- World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होगा ये धांसू बल्लेबाज, उस्मान ख्वाजा की जगह मिलेगा मौका

बता दें कि विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 67 रन बनाए. रॉस टेलर 67 रन बनाकर और टॉम लेथम 3 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत के लिए आज खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाया है.