logo-image

IND vs PAK: रोहित शर्मा ने की पाकिस्तान की धुलाई, लगाया 24वां शतक

वहीं भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित ने 50 रन पूरे करने के लिए छह चौके और दो छक्के लगाए.

Updated on: 16 Jun 2019, 05:34 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में आज भारत-पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर भिड़ रही हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत के खिलाफ जारी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की. यह विश्व कप (World Cup) मे पहली बार है जब भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की है.

वहीं भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और 85 गेंदो में अपने करियर का 24वां और विश्व कप का तीसरा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 100 रन पूरे करने के लिए 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वनडे मैचो में यह उनका 24वां शतक है. इस विश्व कप (World Cup) में उनका यह दूसरा शतक है. वह इस विश्व कप (World Cup) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक भी लगा चुके हैं.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

रोहित शर्मा ने विश्व कप में पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ 2015 में 137 रनों की पारी खेलकर पहला शतक लगाया था.

पहली बार लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने पहुंचे रोहित शर्मा 31 ओवर की समाप्ति पर 102 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने हालात के मुताबिक बल्लेबाजी करते हुए विकेट भी बचाए रखा और मोहम्मद आमिर को सावधानी से खेलते हुए दूसरे गेंदबाजों पर जमकर हमले किए.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: विश्व कप में पहली बार भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किया यह काम, देखें आंकड़े

11वें ओवर में हालांकि वह रन आउट होने से बचे लेकिन इसके बाद वह सम्भल गए और राहुल के साथ मिलकर भारत को 17.3 ओवर में 100 रनों तक पहुंचा दिया.

स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें और World Cup Points Table के लिए यहां पर

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस मैच में चोटिल शिखर धवन के स्थान पर विजय शंकर को टीम में जगह दी गई है. पाकिस्तान (Pakistan) ने दो बदलाव किए हैं. आसिफ अली और शाहीन अफरीदी के स्थान पर इमाद वसीम और शादाब खान खेलेंगे.