logo-image

World Cup: रोहित शर्मा ने लगाया करियर का 23वां शतक, बनाया यह खास रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 128 गेंदों में अपने करियर का 23वां शतक पूरा किया. अपना शतक पूरा करने के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 10 चौके और 2 छक्के लगाये.

Updated on: 06 Jun 2019, 06:32 AM

नई दिल्ली:

भारत ने बुधवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेटों से हरा टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है. भारत की ओर से पारी का आगाज करने उतरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 128 गेंदों में अपने करियर का 23वां शतक पूरा किया. अपना शतक पूरा करने के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 10 चौके और 2 छक्के लगाये. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 144 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 122 रन की पारी खेली.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का यह विश्व कप (World Cup) के इतिहास में दूसरा शतक है. इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2015 विश्व कप (World Cup) में बांग्लादेश के खिलाफ 137 रनों की पारी खेली थी.

और पढ़ें: World Cup: विश्व कप में लगातार तीसरी हार के बाद जानें क्या बोले डुप्लेसिस

अपने इस शतक के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एकदिवसीय मैचों में शतक लगाने वाले दो दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत के पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान को वनडे शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया.

अब तक ये तीनों खिलाड़ी 22-22 शतकों के साथ बराबरी पर थे लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना 23वां वनडे शतक जड़ते ही इन दोनों को पीछे छोड़ दिया.

और पढ़ें: World Cup: रोहित शर्मा के शतक और युजवेंद्र चहल के 'चौके' ने भारत को दिलाई पहली जीत, लगातार तीसरा मैच हारा द. अफ्रीका

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में अब टॉप-10 में अब अकेले नौवें पायदान पर कब्जा जमा चुके हैं. इस सूची में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर (49 शतक) और दूसरे नंबर पर विराट कोहली (41 शतक) मौजूद हैं.