News Nation Logo
Banner

विश्व कप से बाहर होने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

इस मैच पर पाकिस्तान (Pakistan) के सेमीफाइनल में जाने की नामुमकिन सी सही लेकिन उम्मीदें टिकीं थीं. इसके लिए पाकिस्तान (Pakistan) का पहला बल्लेबाजी करना जरूरी था जो उसने की.

IANS | Updated on: 08 Jul 2019, 06:16:11 AM
विश्व कप से बाहर होने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान कप्तान सरफराज

विश्व कप से बाहर होने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान कप्तान सरफराज

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेली लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके. पाकिस्तान (Pakistan) ने शुक्रवार को इस विश्व कप (World Cup) के अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) को 94 रनों से हरा दिया लेकिन यह जीत विजयी विदाई से ज्यादा कुछ नहीं रही. इस मैच पर पाकिस्तान (Pakistan) के सेमीफाइनल में जाने की नामुमकिन सी सही लेकिन उम्मीदें टिकीं थीं. इसके लिए पाकिस्तान (Pakistan) का पहला बल्लेबाजी करना जरूरी था जो उसने की.

बांग्लादेश (Bangladesh) को 316 रनों का लक्ष्य देने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चाहिए था कि वह बांग्लादेश (Bangladesh) को सात रनों से पहले ऑल आउट कर दे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और पाकिस्तान (Pakistan) की जगह न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची.

और पढ़ें:  संन्‍यास को लेकर एमएस धोनी ने तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा, कब कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

पाकिस्तान (Pakistan) को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड को मात दी. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने उसे हार सौंपी. 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) से मात खाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भी हार मिली, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी कर दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान को मात दी. इस बीच उसकी किस्मत खराब निकली क्योंकि इंग्लैंड ने उसे रेस में पछाड़ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. ऐसे में उसके पास सेमीफाइनल में जाने का रास्ता नामुमकिन सा था. 

मैच के बाद सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा, 'यह बेहद दुभाग्यशाली रहा. हमने अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन क्वालीफाई नहीं कर पाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ जो मैच था उससे हमें काफी नुकसान हुआ. भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद टीम के खिलड़ियों ने अच्छी वापसी की. हमने फिर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में अच्छा किया.'

और पढ़ें: एमएस धोनी के जन्‍मदिन से पहले ICC ने दिया ये Gift, देखें Video

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा, 'हमने जब विश्व कप (World Cup) की शुरुआत की तो हमारा संयोजन काफी अलग था. अब हमें बैठकर सोचने की जरूरत है. हमारे पास दो महीने की छुट्टी है और हम टीम के साथ काफी काम करना चाहते हैं.'

First Published : 06 Jul 2019, 03:29:26 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो