logo-image

World Cup: 1992 का इतिहास नहीं दोहरा पाया पाकिस्तान, सेमीफाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड से पहले मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. सेमीफाइनल में किस टीम का मुकाबला किस टीम के साथ होगा, इसकी स्थिति शनिवार को होने वाले भारत-श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया-द. अफ्रीका मैच के बाद ही हो पाएगा.

Updated on: 06 Jul 2019, 07:14 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई है. उसके बाहर जाने से न्यूजीलैंड को आधिकारिक तौर पर अंतिम-4 का टिकट मिल गया है. सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ लॉर्डस स्टेडियम में 7 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट करना था, हालांकि ऐसा नहीं हो सका. बांग्लादेश के लिए ओपनिंग करने आए सौम्य सरकार और तमीम इकबाल ने आते ही पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इमाम-उल-हक के शानदार शतक और बाबर आजम के 96 रनों की मदद से 315 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें- World Cup: श्रीलंका के कप्तान में नहीं टीम इंडिया का कोई खौफ, दिमुथ करुणारत्ने ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान अगर बांग्लादेश को 8 रन के नीचे आउट कर देता तो उसका अंक न्यूजीलैंड (11) के बराबर और नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर हो जाता. ऐसी स्थिति में पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने का मौका मिल जाता. न्यूजीलैंड से पहले मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. सेमीफाइनल में किस टीम का मुकाबला किस टीम के साथ होगा, इसकी स्थिति शनिवार को होने वाले भारत-श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया-द. अफ्रीका मैच के बाद ही हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने माता-पिता को दिया अपनी सफलता का श्रेय

यदि कल होने वाले मैच में टीम इंडिया दिमुथ करुणारत्ने की श्रीलंका को हरा देती है और दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जाएगा जबकि दूसरी सेमीफाइनल मैच 11 जुलाई को बर्मिंघम के ऐजबेस्टन में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा.