logo-image

IND vs PAK: टीम इंडिया से हारने के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट, शाहिद अफरीदी ने दिया ये बयान

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीम इंडिया से हारने के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट का माहौल है. पाकिस्तान की इस हार पर पूर्व क्रिकेटर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं.

Updated on: 17 Jun 2019, 05:01 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को विश्व क्रिकेट में भारत के आगे बढ़ने का कारण बताया है. भारतीय टीम ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए विश्व कप के मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी. इस जीत के बाद अफरीदी ने भरतीय टीम की प्रशंसा की और कहा कि आईपीएल युवा खिलाड़ियों को दबाव से जूझना सिखा रहा है.

ये भी पढ़ें- World Cup: भारत से हारने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज

अफरीदी ने मैच के बाद ट्वीट किया, "आज जीत दर्ज करने पर बीसीसीआई को शुभकामनाएं. बहुत ही उच्च स्तरीय क्रिकेट खेली गई और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है. ये न केवल प्रतिभा को खोजने और निखारने का काम करता है बल्कि युवा खिलाड़ियों को दबाव झेलना भी सिखाता है." इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी बीसीसीआई की प्रशंसा की. अफरीदी ने कहा, "भारतीय क्रिकेट ने पिछले कुछ वर्षो में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत निवेश किया है और हमने पाकिस्तान में प्रथम श्रेणी क्रिकेट पर बहुत कम काम किया है."

ये भी पढ़ें- World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ विजय शंकर ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनें

अकरम ने कहा, "हम हर साल उसे बदल रहे हैं. हमारी प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अजीब कारणों के चलते कुछ पत्रकार कई वर्षो चला रहे हैं." पाकिस्तान का भारत के खिलाफ विश्व कप में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. 1992 से अबतक पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ विश्व कप में सात मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है.