logo-image

World Cup: फैन ने सरफराज को कहा था मोटा सूअर, पाकिस्तानी कप्तान ने प्रशंसकों की ये अपील

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद दुनियाभर में रह रहे पाकिस्तान प्रशंसकों ने कप्तान सरफराज अहमद की जमकर आलोचना की थी. कई प्रशंसकों ने तो उनके लिए भद्दी टिप्पणियां भी की थीं.

Updated on: 26 Jun 2019, 01:45 PM

मैनचेस्टर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने प्रशंसकों से टीम की आलोचना करते समय अपशब्द का इस्तेमाल न करने की अपील की है. विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी टीम की कड़ी आलोचना की थी. दक्षिण अफ्रीका को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हराने के बाद सरफराज ने इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है. बता दें कि भारत-पाकिस्तान मैच के बाद दुनियाभर में रह रहे पाकिस्तान प्रशंसकों ने कप्तान सरफराज अहमद की जमकर आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें- Dream 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी, इन खिलाड़ियों पर लग रहा जबरदस्त दांव

सरफराज ने कहा, "मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. लोग जो कहते हैं उसे रोकना हमारे हाथों में नहीं है. जीतना एवं हारना खेल का एक हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हम पहली टीम है जिसने कोई मैच हारा है. पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है. अगर पिछली टीमों ने इस तरह की आलोचना झेली होती तो उन्हें पता चलता कि इनसे कितना दुख होता है. अब सोशल मीडिया भी है. लोग जो चाहे वो लिखते और बोलते हैं. इस तरह की घटनाएं खिलाड़ियों के मन को प्रभावित करती हैं."

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने के एरॉन फिंच ने दिया बड़ा बयान, बोले- एक काम हो गया एक बाकी है

सरफराज ने प्रशंसकों से विनती की, "आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए. हमारी आलोचना करें लेकिन अपशब्द न कहें." भारत ने पाकिस्तान को मैच में 89 रनों से शिकस्त दी थी. मैच के बाद इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा गया कि लंदन के एक मॉल में सरफराज से एक प्रशंसक ने कहा था, "तुम बहुत मोटे हो गए हो, सूअर की तरह. तुम्हें कम खाना चाहिए." हालांकि, प्रशंसक ने बाद में माफी मांगी और वीडियो को डिलीट कर दिया.