logo-image

World Cup: सेमीफाइनल से पहले विलियमसन ने HitMan के लिए कही थी ये बात, बनाई खास रणनीति

विलियमसन अपनी टीम के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. उनसे जब पूछा गया कि क्या वह इस मैच को लेकर दबाव में हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, मुझे लगता है कि कई अन्य खिलाड़ियों ने भी योगदान दिया है.

Updated on: 09 Jul 2019, 05:37 PM

मैनचेस्टर:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच की पूर्व संध्या पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहे हैं. हम जानते हैं कि क्रिकेट हर दिन अलग होती है. कुछ दिन बाकी दिनों से बेहतर होते हैं, इसलिए एक टीम के तौर पर आप जितनी जल्दी हो सकें, तालमेल बिठाएं क्योंकि यह काफी अहम चीज है. अभी तक अधिकतर समय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन हम जानते हैं कि मंगलवार को हमारे सामने एक अलग तरह की चुनौती सामने आ रही है."

ये भी पढ़ें- World Cup: इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कह दी ये बात, कंगारुओं की धड़कनें बढ़ीं

विलियमसन ने भारतीय बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ की है. उनका कहना है कि उनकी टीम बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रोहित के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, "एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर सबसे पहला काम परिस्थतियों को देखना है. रोहित निश्चित तौर पर अलग तरह की फॉर्म में हैं और बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन, जैसा की हम जानते हैं कि हम सेमीफाइनल में जा रहे हैं. यह एक और दिन होगा जहां दोनों टीमें परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बैठाएंगी और दोनों टीमें शुरुआती विकेट लेने के बारे में सोचेंगी. लेकिन, बिना किसी शक के रोहित इस टूर्नामेंट में लाजवाब रहे हैं."

विलियमसन अपनी टीम के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. उनसे जब पूछा गया कि क्या वह इस मैच को लेकर दबाव में हैं तो उन्होंने कहा, "नहीं, मुझे लगता है कि कई अन्य खिलाड़ियों ने भी योगदान दिया है जो हमारे लिए यहां तक पहुंचने में काफी अहम रहा है." कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण हालिया समय में भारत के खिलाफ काफी सफल रहा है, लेकिन विलियमसन का मानना है कि इस मैच में मौसम का काफी अहम रोल रहेगा.

ये भी पढ़ें- BCCI ने राहुल द्रविड़ को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, क्या उज्जवल हो पाएगा टीम इंडिया का भविष्य

उन्होंने कहा, "हालात इस सवाल का बहुत बड़ा हिस्सा हैं और जब कभी हम सफल हुए तो उसकी वजह इन परिस्थितियों का लाभ उठाना थी. किसी भी टीम के सामने अगर आपकी गेंद हिल रही है चाहे वो हवा में हो या पिच पर, तब आपके पास एक मौका होता है कि आप शुरुआती विकेट ले सकें. मैच में हर कोई इसी उम्मीद से जाता है. हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि पिच कैसी होगी. एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमारे गेंदबाज निश्चित तौर पर कोशिश करेंगे कि हम शुरुआती विकेट ले सकें क्योंकि हम जानते हैं कि यह काफी अहम है. भारत की बल्लेबाजी काफी अच्छी है."

भारत को पहले सेमीफाइनल में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस पर विलियमसन ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है. उन्होंने कहा, "हम हालांकि चौथे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई करने में सफल रहे हैं, लेकिन अब हमारे पास सभी के बराबर मौके हैं. कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती हो और हमने देखा है कि यह कई बार हुआ है."