logo-image

World Cup: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की सीट लगभग पक्की, फिर भी टीम से नाराज हैं कप्तान विलियमसन

कीवी टीम का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है, क्योंकि पाकिस्तान को अपने अगले मैच में बांग्लादेश को बहुत ही बड़े अंतर से हराना होगा, जो काफी मुश्किल है.

Updated on: 04 Jul 2019, 03:43 PM

चेस्टर ली स्ट्रीट:

इंग्लैंड के हाथों मंगलवार को आईसीसी विश्व कप 2019 में 119 रनों से करारी मात खाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि उनकी टीम को और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलनी चाहिए थी. एक समय अजेय चल रही न्यूजीलैंड की यह लगातार तीसरी हार है. इस मैच में जीत उसे सीधे सेमीफाइनल में पहुंचा देती लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कीवी टीम का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है, क्योंकि पाकिस्तान को अपने अगले मैच में बांग्लादेश को बहुत ही बड़े अंतर से हराना होगा, जो काफी मुश्किल है.

ये भी पढ़ें- नेट रन रेट के जाल में फंस गया पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड ही होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम

यदि पाकिस्तान बांग्लादेश को जबरदस्त अंतर से हरा पाए, तभी वह न्यूजीलैंड को पछाड़कर सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. मैच के बाद विलियमसन ने कहा, "लगातार तीन मैच हारना अच्छी बात नहीं हैं. हमने जितनी प्रतिस्पर्धा से क्रिकेट खेली उससे ज्यादा प्रतिस्पर्धा से हमें खेलना चाहिए था. जरूरी है कि हम गलतियों से सीखें और आगे बढ़ें." इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 306 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन टीम 45 ओवरों में 148 रनों पर ढेर हो गई.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान को अब कोई चमत्‍कार ही पहुंचाएगा सेमीफाइनल में, समझें पूरा गणित

विलियमसन ने कहा, "उनके गेंदबाजों ने हमें शुरुआत से दबाव में डाल दिया. इसके लिए इंग्लैंड को श्रेय जाता है. हमें साझेदारियां करने की जरूरत थी, लेकिन हम कर नहीं पाए. हमारी बल्लेबाजी में लय नहीं थी. आज कुछ रन आउट भी हुए. इस तरह की शुरुआत लक्ष्य का पीछा करने के लिए सही नहीं हैं. सीखने के लिए काफी कुछ है लेकिन अहम बात यह है कि हमें अपनी टीम में निजी तौर पर ज्यादा योगदान की जरूरत है."