News Nation Logo

World Cup: हार से निराश न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने बच्चों से कहा- बेकिंग करना लेकिन क्रिकेट मत खेलना

जिमी नीशम ने मैच के बाद अंत में बच्चों को यह खेल न चुनने की सलाह देते हुए कहा कि बच्चों खेल मत चुनना. बेकिंग या कुछ और चुनो और 60 की उम्र में मोटे और खुश होकर दुनिया से जाओ.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Jul 2019, 01:21:14 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में हारने के बाद ऑलराउंडर जिमी नीशम बेहद दुखी नजर आए. ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर सुपर ओवर तक गए मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री मारने के आधार पर मैच जीत लिया. नीशम सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने आए थे, लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं ले जा पाए. नीशम ने मैच के बाद ट्वीट किया, "यह दुखद है. उम्मीद है कि अगले दशक में एक या दो दिन ऐसे होंगे जब मैं मैच के आखिरी आधे घंटे के बारे में न सोचूं. इंग्लैंड को शुभकामनाएं, वे जीत के हकदार थे."

नीशम ने कहा, "आज जो समर्थक आए उनको धन्यवाद. हम आपको मैच के दौरान सुन सकते थे. माफ कीजिएगा, हम आपकी इच्छा को पूरा नहीं कर पाए." जिमी नीशम अंत में बच्चों को यह खेल न चुनने की सलाह देते हुए कहा, "बच्चों खेल मत चुनना. बेकिंग या कुछ और चुनो और 60 की उम्र में मोटे और खुश होकर दुनिया से जाओ." बता दें कि 14 जुलाई को दुनिया को क्रिकेट का नया बादशाह मिल गया है. क्रिकेट को जन्म देने वाले अंग्रेजों ने आखिरकार अपना पहला विश्व कप खिताब जीत ही लिया है.

क्रिकेट इतिहास में हुए अभी तक के सबसे रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्रीस के आधार पर विश्व कप जीत लिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड भी 50 ओवर में 241 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. फाइनल मुकाबले में मैच टाई होने के बाद विश्व विजेता का फैसला सुपरओवर के जरिए होना था. सुपरओवर भी टाई रहा और अंत में मैच में लगाए गए ज्यादा बाउंड्रीज के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 15 Jul 2019, 01:15:54 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.