logo-image

World Cup, IND vs SA: पहला विश्व कप खेल रहे युजवेंद्र चहल ने मैदान में किया चमत्कार, देखता रह गया द. अफ्रीका

जसप्रीत बुमराह ने पारी के दूसरे ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया. उन्होंने हाशिम अमला को आउट कर पवेलियन भेज दिया.

Updated on: 05 Jun 2019, 08:21 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 8वें मैच में आज भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरू से ही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा, नतीजन वे खुलकर बल्लेबाजी ही नहीं कर पाए. टीम इंडिया के गेंदबाजों द्वारा बनाए गए दबाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका. दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिस मॉरिस ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली.

एक ही ओवर में चटकाए दो विकेट
जसप्रीत बुमराह ने पारी के दूसरे ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया. उन्होंने हाशिम अमला को आउट कर पवेलियन भेज दिया. बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में क्विंटन डि कॉक को आउट कर दिया. इसके बाद युजवेंद्र चहल ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया. चहल ने अपने एक ही ओवर में रासी वान डर डुसैन और फाफ डु प्लेसिस को क्लीन बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीका पर जबरदस्त दबाव बना दिया. अपना पहला विश्व कप खेल रहे दाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज चहल ने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी की.

51 रन देकर झटके 4 विकेट
चहल का तीसरा शिकार डेविड मिलर बने. मिलर ने चहल की गेंद पर उन्हीं के फॉलो-थ्रू में शॉट खेला, जिसे उन्होंने कैच कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के 40वें ओवर में चहल ने अपना चौथा शिकार बनाया. इस बार उन्होंने अच्छी बैटिंग कर रहे एंडिले फेह्लुक्वायो को आउट कर पवेलियन भेजा. एंडिले फेह्लुक्वायो ने 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. विश्व कप में अपना मैच खेल रहे युजवेंद्र चहल के लिए इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती है. उन्होंने अपने 10 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट लिए.