logo-image

World Cup: कल न्यूजीलैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान, द. अफ्रीका को हराने के बाद पाक के हौसले बुलंद

सरफराज की टीम ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया है. पिछले मैच में पाकिस्तान ने शोएब मलिक की जगह हारिस सोहेल को मौका दिया था और उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन अर्धशतक जमाया.

Updated on: 25 Jun 2019, 07:44 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 33वें मैच में बुधवार को पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा. दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला ये मुकाबला ऐजबेस्टन के मैदान में खेला जाएगा. पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 6 में से 2 ही मैच जीते हैं. लिहाजा सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसने आने वाले तीनों मैच करो या मरो जैसे हैं. यदि पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना है तो उन्हें किसी भी परिस्थितियों में मैच जीतना ही होगा.

सरफराज की टीम ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया है. पिछले मैच में पाकिस्तान ने शोएब मलिक की जगह हारिस सोहेल को मौका दिया था और उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन अर्धशतक जमाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सोहेल से यही उम्मीद होगी. वहीं बाबर आजम, मोहम्मद हफीज को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी. फखर जमान से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup, ENG vs AUS Live: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 286 रनों का लक्ष्य

गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर उसके मुख्य हथियार हैं जो अभी तक 15 विकेट ले चुके हैं. पाकिस्तान की गेंदबाजी उन्हीं के इर्द गिर्द घूमती है. वहाब रियाज और हसन अली को उनका निरंतर साथ देने की जरूरत है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता उसकी फील्डिंग है. यहां एकदम सुधार की उम्मीद बेमानी होगी लेकिन पाकिस्तान की कोशिश होगी की वह फील्डिंग के बेसिक्स मजबूत कर कुछ लाभ तो उठाए.

वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम पूरी तरह से संतुलित है और कहीं से भी वापसी करने का दम रखती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी खोने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी रॉस टेलर ने टीम को संभाला था. विलियमसन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे. वहीं कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: न्यूजीलैंड को हराने के बाद 1992 का इतिहास दोहराएगा पाकिस्तान, वसीम अकरम ने कही ये बातें

टीमें:
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लेथम, कॉलिन मनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनैन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.