logo-image

ENG vs SL: अंग्रेजों के आगे नहीं दहाड़ सके श्रीलंकाई शेर, इंग्लैंड को मिला 233 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने तीन रन के कुल योग पर ही पवेलियन लौट गए.

Updated on: 21 Jun 2019, 07:36 PM

लीड्स:

इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी ने शुक्रवार को यहां हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे विश्व कप के मैच में श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. मेहमान टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 232 रन ही बना पाई. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक रन अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 85) ने बनाए. उनके अलावा, अविका फर्नाडो ने 49 और कुशल मेंडिस ने 46 रनों का योगदान दिया. मेजबान टीम की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वूड ने तीन-तीन विकेट लिए. आदिल राशिद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- World Cup: ट्रोल होने के बाद हसन अली ने भारत के समर्थन में किए ट्वीट को किया डिलीट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (1) तीन के कुल योग पर ही पवेलियन लौट गए. उन्हें आर्चर ने जॉस बटलर के हाथों कैच कराया. इसी स्कोर पर मेहमान टीम को कुशल परेरा (2) के रूप में दूसरा झटका लगा. परेरा को वोक्स ने आउट करके श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ा दी. फर्नांडो और मेंडिस के बीच हुई 59 रनों की साझेदारी ने श्रीलंका की पारी को संभाला. वूड ने फर्नांडो को पवेलियन भेजकर मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया.

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ ये विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं विराट कोहली, बस करना होगा ये काम

इसके बाद, मैथ्यूज ने मेंडिस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की जिसे राशिद ने तोड़ा. 133 के कुल योग पर जीवन मेंडिस के रूप में श्रीलंका का पांचवां विकेट गिरा. छठे विकेट के लिए मैथ्यूज और धनंजय डि सिल्वा के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. आर्चर ने सिल्वा को 29 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ा दी.

आर्चर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थिसारा परेरा (2) को भी आउट करके मेहमान टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचने के सारे रास्ते बंद कर दिए. इसुरु उदाना ने महज छह रन बनाए. उनका विकेट वुड ने लिया. लसिथ मलिंगा (1) को वुड ने अपना तीसरा शिकार बनाया. उन्होंने मलिंगा को क्लीन बोल्ड किया. मैथ्यूज के अलावा तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप एक रन बनाकर नाबाद रहे.