logo-image

World Cup, WI vs BAN: गेल-रसेल हुए फेल तो होप-हेटमायर ने की बांग्लादेश की धुनाई, विंडीज ने बनाए 321 रन

होप और हेटमायर ने चौथे विकेट के लिए 83 रन बनाए. मुस्तफिजुर ने हेटमायर को आउट कर बांग्लादेश के गेंदबाजों को राहत दी और तीन गेंद बाद रहमान ने अपनी टीम को एक और बड़ा विकेट दिलाया.

Updated on: 18 Jun 2019, 08:51 AM

टॉनटन:

वेस्टइंडीज ने सोमवार को द कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड पर सोमवार को खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में बांग्लादेश के सामने 322 रनों की चुनौती रखी है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. विंडीज की टीम तेज शुरुआत नहीं कर पाई लेकिन उसने शाई होप के 96 और इविन लुइस के 70 रनों के दम पर बड़े स्कोर की तरफ कदम बढ़ा लिए थे. बीच में शिमरॉन हेटमायर ने तेज तर्रार 50 रन बना उसकी उम्मीदों को और आगे पहुंचा दिया था लेकिन अंतिम के ओवरों में इन सभी के न होने से एक समय 340 के आस-पास जाती दिख रही विंडीज 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 321 रन तक ही सीमित हो गई.

ये भी पढ़ें- World Cup: भारत से हारने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का जमकर उड़ा मजाक, देखें कैसे

बांग्लादेश ने शुरुआत बेहतरीन की. कप्तान मशरफे मुर्तजा ने पहले ओवर में क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज को एक रन भी नहीं बनाने दिया. मोहम्मद सैफुद्दीन ने अगले ओवर की पांच गेंदों पर भी गेल का खाता नहीं खुलने दिया. सैफुद्दीन ने आखिरकार चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर गेल को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. गेल ने 13 गेंदें खेलीं लेकिन खाता नहीं खोल पाए. दूसरे सलामी बल्लेबाज लुइस ने इस खराब शुरुआत का दबाव नहीं लिया और होप के साथ स्कोरबोर्ड को बढ़ाते रहे. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की. लुइस, शाकिब की गेंद पर इस साझेदारी को तोड़ते चलते बने. लुइस ने 67 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया.

ये भी पढ़ें- World Cup: कल इंग्लैंड के सामने अफगानिस्तान की होगी कठिन परीक्षा, एक भी मैच नहीं जीत पाए हैं अफगान

होप दूसरे छोर पर खड़े रहे. निकोलस पूरन ने उनका साथ देने की कोशिश की लेकिन 25 रनों के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाए. होप अभी भी खड़े थे लेकिन इस बार उन्हें हेटमायर का साथ मिला जिन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रन बना डाले. होप और हेटमायर ने चौथे विकेट के लिए 83 रन बनाए. मुस्तफिजुर ने हेटमायर को आउट कर बांग्लादेश के गेंदबाजों को राहत दी और तीन गेंद बाद रहमान ने अपनी टीम को एक और बड़ा विकेट दिलाया. इस बार शिकार आंद्रे रसेल बने जो खाता भी नहीं खोल पाए.

होप को मुस्तफिजुर ने अपना शिकार बना उन्हें चार रनों से शतक से रोक दिया. होप ने 121 गेंदों में 96 रनों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. अंत में जेसन होल्डर ने 33, डैरेन ब्रावो ने 19, ओशेन थॉमस (नाबाद 6) ने टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. वेस्टइंडीज की टीम अपनी पारी के आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 33 रन ही बना पाई. बांग्लादेश की तरफ से रहमान और सैफुद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए. शाकिब को दो सफलताएं मिलीं.