logo-image

World Cup: विश्व कप जीतने वाली टीम को बोरियों में भरकर मिलेंगे पैसे, हारने वाले को मिलेंगे इतने रुपये

हम अभी ये तो नहीं बता सकते कि कौन-सी टीम फाइनल में जाएगी और विश्व कप कौन-सी टीम जीतेगी लेकिन हम ये जरूर बता सकते हैं विश्व कप जीतने वाली टीम को इनामी राशि के तौर पर कितने रुपये मिलने वाले हैं.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:35 PM

नई दिल्ली:

30 मई से शुरु हुआ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है. लीग राउंड खत्म होने के बाद विश्व कप में अब सिर्फ 3 मैच ही होने बाकी हैं, उसके बाद 14 जुलाई को भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम विश्व कप उठाकर चैंपियन कहलाएगी. हालांकि इसके लिए आपको 14 जुलाई की रात का इंतजार करना होगा. 14 जुलाई को होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले 9 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच होना है. दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- World Cup: रोहित शर्मा जब तक भारत को विश्व कप न जीता दें, तब तक यूं ही चलती रहेगी गेंदबाजों की धुनाई

हम अभी ये तो नहीं बता सकते कि कौन-सी टीम फाइनल में जाएगी और विश्व कप कौन-सी टीम जीतेगी लेकिन हम ये जरूर बता सकते हैं विश्व कप जीतने वाली टीम को इनामी राशि के तौर पर कितने रुपये मिलने वाले हैं. जी हां, 14 जुलाई को होने वाले विश्व कप फाइनल मुकाबले में जीतने वाली टीम को 28 करोड़ रुपये (4 मिलियन डॉलर) की इनामी राशि मिलेगी. विश्व कप के फाइनल मैच में हारने वाली टीम को 14 करोड़ रुपये (2 मिलियन डॉलर) की इनामी राशि मिलेगी.

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया के खिलाफ मैदान में उतरेगा ये खतरनाक गेंदबाज, न्यूजीलैंड ने ली राहत की सांस

इतना ही नहीं सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने वाली टीमों के हाथ भी खाली नहीं रहेंगे. सेमीफाइनल तक पहुंचकर बाहर होने वाली टीम को भी आईसीसी 5.5 करोड़ रुपये की इनामी राशि देगा. 10 टीमों के साथ शुरू हुए इस टूर्नामेंट में अब केवल 4 टीमें ही बची हैं जबकि 6 टीमों का सफर लीग राउंड के साथ ही खत्म हो गया. सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली टीमों में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका हैं.