logo-image

ICC World Cup, IND vs SA: जसप्रीत बुमराह ने बताया भारतीय गेंदबाजी की सफलता का राज

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस मैच में भारत को शुरुआती सफलता दिलाई और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दोनों सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला तथा क्विंटन डी कॉक को पवेलियन भेजा.

Updated on: 05 Jun 2019, 09:00 PM

नई दिल्ली:

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि भारतीय गेंदबाज आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मैच में उस जगह गेंद डालने की कोशिश कर रहे थे जहां वे टेस्ट मैचों में डालते हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस मैच में भारत को शुरुआती सफलता दिलाई और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दोनों सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला तथा क्विंटन डी कॉक को पवेलियन भेजा. उनके बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने चार विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 227 रनों से आगे नहीं जाने दिया.

और पढ़ें:  World Cup, IND vs SA: पहला विश्व कप खेल रहे युजवेंद्र चहल ने मैदान में किया चमत्कार, देखता रह गया द. अफ्रीका

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पहली पारी खत्म होने के बाद कहा, 'हम नई गेंद से मुश्किल लैंग्थ पर गेंदबाजी करना चाहते थे जिस तरह टेस्ट मैच में करते हैं. शुरुआत में विकेट मिलना हमेशा से अच्छा होता है और हम इससे काफी खुश हैं.'

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, 'जब सीम मूवमेंट मिलता है तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है. अच्छी जगह गेंदें डालें और बल्लेबाजों की गलती का इंतजार करें.'

और पढ़ें: चहल-बुमराह के आगे बेबस हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज, ऐसे गिरे विकेट

गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से जिस तरह की उम्मीद की जा रही थी उसने आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले मैच में बुधवार को बिल्कुल उसी तरह का प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 227 रनों पर रोक दिया.