logo-image

टीम इंडिया की जर्सी: BCCI और ICC के Tweet से क्रिकेट प्रेमियों का बढ़ा Confusion

टीम इंडिया और ऑरेंज जर्सी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले इसके रंग को लेकर बवाल मचा हुआ था तो वहीं अब इसके डिजाइन को लेकर.

Updated on: 29 Jun 2019, 01:13 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और ऑरेंज जर्सी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले इसके रंग को लेकर बवाल मचा हुआ था तो वहीं अब इसके डिजाइन को लेकर.दरअसल, शुक्रवार को बीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से टीम इंडिया की नई ऑरेंज जर्सी की फोटो को पोस्ट किया था, जिसमें देखा गया कि इस जर्सी का रंग पीछे से ऑरेंज और सामने थोड़ा नीला रंग है तो वहीं बांहें ऑरेंज रंग की है. इसके साथ ही जर्सी में इंडिया भी ऑरेंज रंग से ही लिखा गया है.

वहीं शनिवार को आईसीसी (ICC) ने भी टीम इंडिया की बदली जर्सी के रंग का वीडियो शेयर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. जिसे देखने के बाद क्रिकेट प्रेमियों को काफी कंफ्यूजन पैदा होने वाला है क्योंकि दोनों जर्सी में अंतर देखा गया है. बीसीसीआई ने जो जर्सी की फोटो शेयर की है उसमें ओप्पो बीचो बीच में लिखा हुआ है. लेकिन आईसीसी ने जो जर्सी का वीडियो पोस्ट किया है उसमें ओप्पो केवल बांहों पर लिखा हुआ, जबकि सामने से जर्सी पूरी प्लेन दिखाई दे रही है.

बता दें कि शुक्रवार को टीम इंडिया की किट निर्माता और स्पॉन्सर नाइकी ने आधिकारिक रूप से प्रेस विज्ञप्ति के साथ नई जर्सी की लॉन्चिंग की घोषणा की. बता दें कि नाइक ने जर्सी लॉन्च करते हुए कहा, टीम इंडिया की अवे किट भारत की नई पीढ़ी के हार न मानने के जज्बे से प्रेरित है. हाल ही में टीम इंडिया की लॉन्च की गई नई जर्सी की तरह ये जर्सी भी डायनमिक मूवमेंड और आधुनिक जरूरतों को पूरा करती है. इस जर्सी में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसमें खिलाड़ियों को पसीना कम आएगा. जर्सी पिछली जर्सी की तुलना में हल्की है.'

ये भी पढ़ें: World Cup: टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर उठ रहे सवालों पर 17 हजार लोगों ने दी अपनी राय, देखें यहां

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को विश्व कप (World Cup) के मुकाबले में 125 रन से मात देकर विश्व कप (World Cup) में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में 11 अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.