News Nation Logo
Banner

World Cup: महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए स्पेन से 3860 किमी का सफर तय कर इंग्लैंड आया परिवार

राजेश रायसिंघानी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए पिछले साल अक्टूबर में ही टिकट बुक करा लिए थे ताकि वे अपने परिवार के साथ भारतीय टीम और अपने पसंदीदा खिलाड़ी धोनी को देखने के लिए इंग्लैंड आ सकें.

IANS | Updated on: 04 Jul 2019, 10:23:06 AM
महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए इंग्लैंड पहुंचा परिवार

महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए इंग्लैंड पहुंचा परिवार

बर्मिंघम:

आईसीसी विश्व कप-2019 में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के दौरान स्टेडियम में स्पेन का झंडा देखा जाना थोड़ा आश्चर्य भरा था. यह एक क्रिकेट मैच था और जब भी खेल प्रेमी स्पेन का नाम सुनते हैं तो उनके दिमाग में सबसे पहला नाम फुटबॉल का आता है लेकिन ये कुछ खास था. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक फैन स्पेन के कैनरी आइलैंड से अपने परिवार के साथ सिर्फ अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खेलते हुए देखने लिए इंग्लैंड आया था.

ये भी पढ़ें- World Cup: न्यूजीलैंड को रौंदते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, करो-मरो के मुकाबले में 119 रनों से जीता मैच

राजेश रायसिंघानी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए पिछले साल अक्टूबर में ही टिकट बुक करा लिए थे ताकि वे अपने परिवार के साथ भारतीय टीम और अपने पसंदीदा खिलाड़ी धोनी को देखने के लिए इंग्लैंड आ सकें. उन्होंने कहा, "हम भी क्रिकेट को पसंद करते हैं, लेकिन जैसा कि आपको पता है कि हमारे देश में फुटबॉल सबसे प्रसिद्ध खेल है. लेकिन मेरी पत्नी शर्लू और बेटा धोनी को बेहद पसंद करते हैं और हमारे लिए अपने पसंदीदा क्रिकेटर को इस तरह खेलते हुए देखना, सपना सच होने से कम नहीं था. हमें उनसे निजी तौर पर मिलने का मौका नहीं मिला लेकिन किसे पता है, हो सकता है जल्दी ही मिलें." उनकी पत्नी शर्लू ने बताया कि उन्होंने धोनी की बेटी जीवा के लिए एक गिफ्ट भी लिया था.

ये भी पढ़ें- World Cup: विश्व कप में अपनी पहली जीत के लिए कल वेस्टइंडीज से भिड़ेगा अफगानिस्तान

दिलचस्प बात ये है कि उनका बेटा कई बार इस बात को लेकर हंसता है कि वह एक ऐसे खेल को पसंद करता है जो फुटबॉल से ज्यादा लंबे समय तक खेला जाता है. हालांकि इसके बावजूद क्रिकेट के प्रति उसका प्यार कम नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, "हमने धोनी को देखने के लिए लगभग 3860 किलोमीटर की यात्रा की और मेरा विश्वास कीजिए ये सब बेकार नहीं गया. आप सिर्फ एक बार जन्म लेते हैं तो हर वो काम कीजिये जिसे आप प्यार करते हैं." भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम को अब शनिवार को लीड्स में श्रीलंका के साथ अपना अंतिम लीग मैच खेलना है."

First Published : 03 Jul 2019, 11:59:23 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×