logo-image

World Cup: आखिर क्यों मार्टिन गप्टिल के लिए बोले क्रिकेट फैंस- कर्म किसी को नहीं बख्शता

मार्टिन गप्टिल को ऐसी हालत में देख इंग्लैंड के तेज गेंदबाद क्रिस वोक्स जश्न मनाने के बजाए गप्टिल का हौसला बढ़ाना जरूरी समझा और उनके पास कुछ देर तक खड़े रहे.

Updated on: 15 Jul 2019, 11:33 AM

नई दिल्ली:

दुनिया को क्रिकेट का नया बादशाह मिल गया है. क्रिकेट को जन्म देने वाले अंग्रेजों ने आखिरकार अपना पहला विश्व कप खिताब जीत ही लिया है. क्रिकेट इतिहास में हुए अभी तक के सबसे रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्रीस के आधार पर विश्व कप जीत लिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड भी 50 ओवर में 241 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. फाइनल मुकाबले में मैच टाई होने के बाद विश्व विजेता का फैसला सुपरओवर के जरिए होना था.

ये भी पढ़ें- आईसीसी नियमों ने ही नहीं, अंपायरों की गलती ने भी छीन ली न्यूजीलैंड से जीत

सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 1 ओवर में 15 रन बनाए. न्यूजीलैंड को मैच के साथ-साथ विश्व कप जीतने के लिए जोफ्रा आर्चर की 6 गेंदों में 16 रन बनाने थे. 16 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 5 गेंदों में 14 रन बनाए लिए थे. आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद रहे मार्टिन गप्टिल को 2 रन बनाने थे लेकिन वे रनआउट हो गए और सुपरओवर भी टाई हो गया था. मार्टिन गप्टिल रनआउट होने के बाद हताशा में मैदान में ही सिर पकड़कर बैठ गए.

ये भी पढ़ेंः World Cup 2019: आईसीसी के इस नियम ने इंग्लैंड को बनाया क्रिकेट का नया बादशा

मार्टिन गप्टिल को ऐसी हालत में देख इंग्लैंड के तेज गेंदबाद क्रिस वोक्स जश्न मनाने के बजाए गप्टिल का हौसला बढ़ाना जरूरी समझा और उनके पास कुछ देर तक खड़े रहे. मार्टिन गप्टिल के रन आउट होने पर भारतीय प्रशंसक अब उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं. इंडियन फैंस गप्टिल को सेमीफाइनल की याद दिला रहे हैं जब उन्होंने धोनी को रनआउट किया था, जिसकी वजह से टीम इंडिया फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी. सोशल मीडिया पर फैंस का कहना है कि कर्म अपना बदला जरूर लेता है. इसके साथ ही हजारों की तादाद में फैंस का कहना है कि मार्टिन गप्टिल को अब महेंद्र सिंह धोनी के रनआउट होने का दर्द मालूम चल रहा होगा.