logo-image

World Cup: आज इंग्लैंड से होगा टीम इंडिया का सामना, जानें किसमें कितना है दम

विश्व कप 2019 में भारत अभी तक अजेय है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अपने 6 में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुका है, जबकि न्यूजीलैंड के साथ खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.

Updated on: 30 Jun 2019, 08:23 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 38वें मैच में आज टीम इंडिया का सामना मेजबान इंग्लैंड के साथ बर्मिंघम के ऐजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा. विश्व कप शुरु होने से पहले टीम इंडिया और इंग्लैड को ही विश्व कप का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था. हालांकि टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, इंग्लैंड की दावेदारी फीकी होती चली गई. इसके पीछे की मुख्य वजह है इंग्लैंड को मिली पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों करारी हार.

ये भी पढ़ें- World Cup: लॉर्डस के मैदान पर एरॉन फिंच ने रचा इतिहास, विश्व कप में पहली बार हुआ ऐसा, देखें आंकड़े

विश्व कप 2019 में भारत अभी तक अजेय है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अपने 6 में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुका है, जबकि न्यूजीलैंड के साथ खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. क्रिकेट के गणितज्ञों की मानें तो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला मैच काफी रोमांचक होगा और विजेता टीम को मैच जीतने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. मैच चाहे भारत जीते या इंग्लैंड लेकिन किसी भी टीम को आसानी से 2 अंक नहीं मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- World Cup, ENG vs IND: ''बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर की जगह हार्दिक पांड्या को नंबर-4 पर उतारना चाहिए''

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना कुल 7 बार हो चुका है. जिनमें से टीम इंडिया ने 3 और इंग्लैंड ने 3 मैच जीता है जबकि एक मैच का कोई नजीता नहीं निकला. आंकड़ों में तो भारत और पाकिस्तान अभी बराबरी पर हैं लेकिन मौजूदा हालात भारत के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि कोई भी आंकड़ा या मौजूदा हालात के हिसाब से भारत-इंग्लैंड मैच का नतीजा नहीं बताया जा सकता है.