News Nation Logo
Banner

World Cup: 5वां शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने बताई कामयाबी की वजह, लसिथ मलिंगा को लेकर दिया भावुक बयान

रोहित ने शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में श्रीलंका के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली और भारत को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया.

IANS | Updated on: 07 Jul 2019, 06:48:57 AM
image courtesy- icc/ twitter

लीड्स:

अपने बल्ले से प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बना रहे भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत-श्रीलंका मैच के बाद कहा कि वह कभी भी रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचते हैं. रोहित ने कहा कि उनका पूरा ध्यान टीम को जीत दिलाने की ओर होता है. रोहित ने शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में श्रीलंका के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली और भारत को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. यह रोहित का विश्व कप 2019 में पांचवां शतक है और इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

रोहित को बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. पुरस्कार लेने के बाद रोहित ने कहा, "मैंने पांच शतक लगाने के बारे में नहीं सोचा था. मैं पहले भी यह बात कहता रहा हूं कि मेरा ध्यान मैदान पर जाकर अपना काम करने पर होता है. मैं किसी तरह के रिकार्ड के बारे में नहीं सोचता. अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो इस तरह की चीजें होती रहेंगी."

ये भी पढ़ें- World Cup: इस वजह से मिली टीम इंडिया को बड़ी जीत, 'दादी' की दुआओं से रोहित-राहुल ने जड़े शतक

रोहित ने कहा कि उनकी पारी में शॉट्स का चयन काफी अहम हो गया है. रोहित ने कहा, "मेरे लिए शॉट्स का चयन काफी अहम हो गया है. मैं गणित लगाता रहता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी पारी बढ़ानी है. मैंने इसे अपनी अतीत की पारियों से सीखा है." यह मैच श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आखिरी विश्व कप मैच था. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मलिंगा के कप्तान रहे रोहित ने कहा कि क्रिकेट जगत को मलिंगा की कमी खलेगी.

रोहित ने कहा, "वह श्रीलंका के लिए चैम्पियन गेंदबाज है और मुंबई इंडियंस के भी. उन्होंने इतने वर्षो में बताया है कि क्यों टीम उन पर इतना भरोसा करती है. मैंने उन्हें काफी करीब से देखा है और इसलिए कह सकता हूं कि क्रिकेट जगत को उनकी कमी खलेगी." रोहित ने कहा भारत सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ेगा इसके बारे में टीम नहीं सोच रही है. रोहित ने कहा, "एक टीम के तौर पर हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं कि सेमीफाइनल में हमारा सामना किससे होगा. आज हमने बेहतरीन जीत हासिल की है और हम इसका जश्न मनाना चाहते हैं."

First Published : 06 Jul 2019, 11:55:03 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.